विराट कोहली की आत्मकथा से रोचक हुआ पेपर

Renu Singh

Publish: Mar, 14 2018 04:45:07 PM (IST)

Kolkata, West Bengal, India
विराट कोहली की आत्मकथा से रोचक हुआ पेपर

माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन द्वितीय भाषा की परीक्षा के प्रश्न सहज होने से परीक्षार्थियों के चेहरे खिल गए।

माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन द्वितीय भाषा की परीक्षा के प्रश्न सहज होने से परीक्षार्थियों के चेहरे खिल गए। मंगलवार को राज्यभर में द्वितीय भाषा क ी परीक्षा के अंतर्गत अंग्रेजी, हिन्दी सहित कई भाषाओं की परीक्षा हुई। अंग्रेजी को द्वितीय भाषा के रूप में पढऩे वाले परीक्षार्थियों ने खुशी जाहिर की। परीक्षार्थियों का कहना है कि गद्य, पद्य, व्याकरण सब कुछ मिलाकर प्रश्नपत्र पहली भाषा से बेहतर रहा। पहले दिन हिन्दी की परीक्षा में २१ अंकों के प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस थे, इसके कारण परीक्षार्थियों को निराशा हुई थी। मंगलवार को अंग्रेजी का प्रश्न सहज होने का बाद परीक्षार्थियों को खुशी हुई।

10 अंको की आत्मकथा से प्रसन्न परीक्षार्थी
अंग्रेजी के सहज प्रश्नों व भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की आत्मकथा लिखने के 10 अंको के प्रश्न देखकर परीक्षार्थियों की बांछे खिल गईं। क्रिकेटर व सेलिब्रटी विराट पर प्रश्न का जवाब देने में ज्यादातर परीक्षार्थियों को कोई समस्या नहीं हुई।

परीक्षार्थियों के पास से 6 मोबाइल फोन जब्त
माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन दो जिलों में परीक्षार्थियों के पास से ६ मोबाइल फोन जब्त किए गए। मालदह में 2 व उत्तर 24 परगना में 4 परीक्षर्थियों के पास से मोबाइल जब्त किए गए हैं। माध्यमिक शिक्षा पर्षद के अध्यक्ष क ल्याणमय गांगुली ने बताया कि ये सभी बाहरी परीक्षार्थी थे। पर्यवेक्षकों ने इन सभी के पास से मोबाइल बरामद किए। सभी परीक्षार्थियों की परीक्षा रद्द कर दी गई है। पर्षद की ओर से थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पर्षद के अध्यक्ष ने बताया कि मोबाइल लेकर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करना दंडनीय अपराध है।

दो जिलों में नकल, पर्षद ने किया खारिज
राज्य में मालदह के सांता देव्या हाईस्कूल व उत्तर 24 के स्थित हासनाबाद के पूर्व खेचुरबेडिय़ा स्कूल में द्वितीय भाषा की परीक्षा में नकल क ी घटना सामने आई। दोनों स्कूलों में स्कूल के बाहर से परीक्षार्थियों को नकल में मदद करते हुए लोगों को देखा गया। वहीं पर्षद के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि द्वितीय भाषा की परीक्षा शान्तिपूर्ण रूप से संपन्न हुई।। राज्य भर में परीक्षा में किसी प्रकार की समस्या की खबर नहीं है। प्रश्न पत्र भी सहज रहा। किसी भी केन्द्र से गड़बड़ी की कोई बात सामने नहीं आई।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned