फिर सुलगने लगा सिंगुर

फिर सुलगने लगा सिंगुर

Shishir Sharan Rahi | Updated: 14 Jun 2019, 07:26:11 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

उद्योग लगाने की मांग पर भाजपा सांसद लॉकेट ने खोला मोर्चा---कारखाना निर्माण के इच्छुक किसानों के साथ दुर्गापुर एक्सप्रेस हाईवे किनारे प्रदर्शन

 

हुगली. लोकसभा चुनावों में हुगली संसदीय सीट से निर्वाचित भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने सिंगूर में उद्योग की भूमि पर उद्योग लगाने की मांग पर धरना प्रदर्शन किया। सिंगूर में कारखाना निर्माण के लिए इच्छुक किसानों को लेकर लॉकेट ने शुक्रवार को नैनो कारखाना के निकट दुर्गापुर एक्सप्रेस हाईवे के किनारे धरना प्रदर्शन किया। लॉकेट ने बताया कि धरना प्रदर्शन सांकेतिक तौर पर किया गया। उन्होंने कहा कि ममता सरकार सिंगूर आंदोलन के बदौलत ही बंगाल में सत्ता में आई। यहां के किसानों को भ्रमित कर आंदोलन कराया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नैनो कार का कारखाने को यहां बनने नहीं देना चाहती थीं। ढेर सारे किसानों ने कारखाने में काम करने के लिए ट्रेनिंग लिया था और आज सभी बेरोजगार हैं, रोजी-रोटी रोटी के लिए भटक रहे हैं। इसलिए सिंगूर में उद्योग लगना बेहद आवश्यक है। लॉकेट ने कहा कि पिछले 10 साल से यहां के किसानों ने काफी तकलीफें झेली हैं। आज ममता के साथ आंदोलन करने वाले किसान भी खुद उनके साथ मौजूद हैं जो चाहते हैं कि यहां उद्योग लगे। इस मौके पर भाजपा के राज्य सचिव सायंतन बसु सहित अन्य नेता उपस्थित थे। बसु ने कहा कि 2021 में सत्ता परिवर्तन होने पर केन्द्र-राज्य सरकार मिलकर यहां उद्योग स्थापित करेंगे। किसानों ने अपनी जगह के पर्चे की फोटो कॉपी और उद्योग लगाने की मांग पर लिखित ज्ञापन लॉकेट को सौंपा।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned