गृह मंत्री अमित शाह का दावा, बंगाल में अगली सरकार भाजपा की ही बनेगी

झारखण्ड में करारी हार के बाद केंद्रीय गृह मंत्री तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नजर अब 2021 में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव पर है। शाह झारखण्ड में हुई नुकसान की भरपाई पश्चिम बंगाल से करने को लेकर तटस्थ दिख रहे हैं।

By: Prabhat Kumar Gupta

Published: 03 Jan 2020, 05:02 PM IST

नई दिल्ली.
झारखण्ड में करारी हार के बाद केंद्रीय गृह मंत्री तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नजर अब 2021 में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव पर है। शाह झारखण्ड में हुई नुकसान की भरपाई पश्चिम बंगाल से करने को लेकर तटस्थ दिख रहे हैं। शाह ने दवा किया कि पश्चिम बंगाल में अगली सरकार भाजपा की बनेगी। दिल्ली में एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में शाह ने कहा कि अगले साल होने वले बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा दो तिहाई सीट जीत कर राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनएगी। पश्चिम बंगाल के अलवा उन्होंने दिल्ली में भी भाजपा की सरकार बनाने का दावा किया।
झारखंड में हार की जिम्मेदारी खुद पर लेते हुए गृह मंत्री ने कहा कि झारखंड में सरकार ने बहुत अच्छा काम किया, लेकिन फिर भी पीछे छूट गए। इसकी समीक्षा होगी। लेकिन दावे के साथ कहता हूं कि पश्चिम बंगाल में भाजपा दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि कोई हिंसक विरोध प्रदर्शन कांग्रेस शासित राज्यों में क्यों नहीं हो रहे। सीएए में कहां लिखा है कि किसी की नागरिकता छिनने जा रही है।

Show More
Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned