script

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ये होंगे भाजपा के उम्मीदवार…

locationकोलकाताPublished: Oct 13, 2019 09:48:39 pm

पश्चिम बंगाल भाजपा (West Bengal BJP) ने अगले विधानसभा चुनाव (assembly election) के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया अभी से ही शुरू कर दी है

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ये होंगे भाजपा के उम्मीदवार...

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ये होंगे भाजपा के उम्मीदवार…

कोलकाता

पश्चिम बंगाल भाजपा (West Bengal BJP) ने अगले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया अभी से ही शुरू कर दी है। कार्यकर्ताओं के बीच से उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी प्रतिभाशाली लोगों का एक समूह तैयार कर रही है। प्रत्येक विधानसभा से चार प्रतिभाशाली लोगों का चयन किया जाएगा। इन्हें जनसम्पर्क बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। अगले साल तक यह सब प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। फिर पार्टी उनके कार्यों की समीक्षा करेगी। जो फिट बैठेगा उसे वर्ष 2021 में होने वाले राज्य विधानसभा के चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाएगा। बाकी जनों को पार्टी के संगठन की जिम्मेदारी दी जाएगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को इसकी जानकारी दी।
यह भी पढ़ेंः यहां कोजागरी लक्ष्मी के रूप में कुतिया की पूजा…

पार्टी के एन अन्य वरिष्ठ नेता ने बताया कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य प्रतिभावान कार्यकर्ताओं के संगठनात्मक एवं जनाधार वाले नेताओं के रूप में विकसित करना है ताकि चुनाव में स्थानीय स्तर पर उन्हें पार्टी का चेहरा बनाया जा सके । उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में निश्चित रूप पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता दी जाएगी, लेकिन अगर किसी दूरी पार्टी से आया व्यक्ति अच्छा काम करेगा तो उसे भी टिकट दिया जाएगा। पार्टी के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं को भी महत्व दिया जाएगा।
यह भी पढ़ेंःप.बंगाल में RSS कार्यकर्ता की हत्या पर ओवैसी का बड़ा बयान, कहा…

भाजपा नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पार्टी ने गहरी पैठ बना ली है। यह बात बिल्कुल सच है, लेकिन यह भी सच है कि जमीनी कार्यकर्ता के मामले में पार्टी अब भी तृणमूल कांग्रेस से पीछे है। पार्टी का उक्त अभियान बेहद जरूरी है।
भाजपा के प्रदेश मामलों के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पहले जिलों एवं स्थानीय क्षेत्रों में नियुक्ति के नाम पर केवल नेता नियुक्त किए गए थे। अब योग्य एवं कुशल लोग लाए जाएंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि जो लोग अच्छे काम कर रहे हैं उन्हें निश्चित रूप से नहीं बदला जाएगा।
यह भी पढ़ेंःRSS समर्थक परिवार हत्याकांडः मृतक की डायरी पढ़ पुलिस के होश उड़े, संदेह …

उल्लेखनीय है कि इस साल के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में 42 में से 18 सीटों पर जीत हासिल की है। पिछले चुनाव में पार्टी को मात्र 2 सीटें मिली थीं। विधानसभा चुनाव में पार्टी जीत के सिलसिले को बरकार रखने की पुरजोर कोशिश में जुटी हुई है। भाजपा ने अगले विधानसभा चुनाव में राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से 250 पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो