भाजपा को बंगाल में 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी: ममता

चुनावी रैली: अलग-अलग बातें कर झूठ फैला रही है पार्टी

By: MOHIT SHARMA

Published: 14 Apr 2021, 11:54 PM IST

जलपाईगुड़ी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा विधानसभा चुनावों में 70 सीटें भी नहीं जीत पाएगी। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने जलपाईगुड़ी जिले के डाबग्राम-फुलबाड़ी में एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में किए गए इस दावे का उपहास किया कि भाजपा ने 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए चुनाव के चार चरणों में ही 100 सीटें जीत ली है।
ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि जिन 135 सीटों पर अब तक चुनाव हुए हैं, उनमें भाजपा पहले ही 100 सीटें जीत ली है। मैं कह सकती हूँ कि चुनाव समाप्त होने के बाद, भाजपा को कुल 294 सीटों में से 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी।
प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर चुनावी रैलियों में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने कहा कि केंद्र ने एनआरसी और एनपीआर विधेयकों को जीवित रखा है, लेकिन गृह मंत्री ने एक सभा में दावा किया था कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लागू करने की उनकी कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक खतरनाक पार्टी है जो बंगाल को विभाजित करने का प्रयास कर रही है। लोगों से उनका एकमात्र अनुरोध है कि वे अपना वोट डालें। ममता ने जन-विरोधी और गरीब-विरोधी रुख के लिए भाजपा की आलोचना की और कहा कि रसोई गैस सहित अन्य ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं।

अनुरोध पर जवाब नहीं दे रहा केंद्र
ममता ने जलपाईगुड़ी की रैली में केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह अधिकतर लोगों के टीकाकरण के लिए राज्य के अनुरोध पर जवाब नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को टीका लगाने से बीमारी के प्रसार पर काबू पाने में मदद मिल सकती है। मोदी के बारे में क्या कहना है जो हर चुनावी बैठक में मेरा मजाक उड़ा रहे हैं? उन्हें चुनाव प्रचार करने से क्यों नहीं रोका गया?

बाहरी कोरोना फैलाएंगे, फिर चले जाएंगे
ममता ने दावा किया कि भाजपा ऐसे अन्य राज्यों से लोगों को ला रही है जहां महामारी फैली हुई है और इससे कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने में मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि ये लोग राज्य में कोविड फैलाएंगे और फिर चले जाएंगे। पिछले साल जब कोविड की स्थिति थी तो भाजपा के किसी भी नेता को राज्य में आने की सुध नहीं थी। दार्जिलिंग में एक रैली में ममता ने कहा कि आप देखते हैं, कोरोना फिर से बढ़ गया है। बाहर के लोगों ने आकर इसे बढ़ाया है। कुछ बागडोगरा आ रहे हैं, कुछ कोलकाता, कुछ अंडाल के लिए प्रतिदिन विमान से पहुंच रहे हैं। हम कोरोना उपचार को यथासंभव मुफ्त देने की कोशिश कर रहे हैं।

BJP PM Narendra Modi
MOHIT SHARMA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned