scriptFraud : कोलकाता में कागज पर कंपनियों का काला धंधा, 63 करोड़ की धोखाधड़ी | Black money of companies on paper in Kolkata, fraud worth 63 crores | Patrika News

Fraud : कोलकाता में कागज पर कंपनियों का काला धंधा, 63 करोड़ की धोखाधड़ी

locationकोलकाताPublished: Sep 06, 2019 10:55:05 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

– जीएसटी चोरी का है आरोप,२ गिरफ्तार
– बड़ाबाजार इलाके में बनाई थीं कंपनियां

Fraud : कोलकाता में कागज पर कंपनियों का काला धंधा, 63 करोड़ की धोखाधड़ी

Fraud : कोलकाता में कागज पर कंपनियों का काला धंधा, 63 करोड़ की धोखाधड़ी

कोलकाता(Kolkata)

फर्जी कंपनी के जरिए करोड़ों रुपए की हेराफेरी के आरोप में कोलकाता पुलिस की इंफोर्समेंट ब्रांच (ईबी) ने 2 जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम अशोक अग्रवाल ऊर्फ गुल्लू व रोहित मनसरिया है। अशोक की गिरफ्तारी सोमवार की रात हुई थी। वहीं रोहित फरार था। उसने कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी ,जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। वह अभी पुलिस की गिरफ्त में है।
15 फर्जी कंपनियां खोल कर लगाते थे चूना

जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने एक साल पहले बड़ाबाजार इलाके में 15 से ज्यादा फर्जी कंपनियां अलग-अलग पते पर खोली थीं। कंपनियों के करंट अकाउंट से काले धन को सफेद करते थे। ईबी के मुताबिक दोनों पर 63 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी का आरोप है। जांच में पाया गया है कि जिन कंपनियों के बैंक खाते से ट्रांजेक्शन किया गया है, वे सभी कागजों पर हैं। फर्जी तरीके से कंपनियों के खाते बैंक में खुलवाए गए। इस गोरखधंधे में और ६ लोग जुड़े हैं। उनकी तलाश जारी है। ईबी (EB) ने जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
रिक्शेवाले से लेकर घरेलू नौकर तक को बताया था कंपनी का कर्ताधर्ता

पुलिस सूत्रों के मुताबिक फर्जी कंपनी के खिलाफ इंटाली थाने में एक केस दर्ज हुआ था। मामले की जांच इंफोर्समेंट ब्रांच को सौंपी गई थी। ईबी के अधिकारियों ने जांच में पाया कि आरोपियों ने रिक्शावाले से लेकर घरेलू नौकरों को कंपनी के कर्ताधर्ता के रूप में कागजों पर तैनात कर रखा था। ईबी ने आरोपियों पर धोखाधड़ी सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो