scriptबंगाल में खूनी संघर्ष: 2 दिनों में 2 की हत्या | Bloody conflicts in Bengal: 2 murders in 2 days | Patrika News

बंगाल में खूनी संघर्ष: 2 दिनों में 2 की हत्या

locationकोलकाताPublished: Jun 06, 2019 04:01:49 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

दमदम और कूचबिहार में राजनीतिक हिंसा

kolkata

बंगाल में खूनी संघर्ष: 2 दिनों में 2 की हत्या

कोलकाता. लोकसभा चुनाव के नतीजों के एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल को लेकर तल्ख टिप्पणी की थी। शीर्ष अदालत ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में हिंसा आम बात हो गई है। लोकसभा चुनाव के हर चरण में पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर हिंसा देखी गई थी। कई जगहों पर वाहन जला दिए गए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि लोग बिना वजह के हिंसा और लड़ाई झगड़े पर उतर आते हैं। हिंसा फैलाने वाले किसी पार्टी के नहीं होते हैं। कोर्ट की यह टिप्पणी भले ही किसी को नागवार गुजरे, पर कोर्ट ने राज्य के वास्तविक हालात पर सही टिप्पणी की थी। आलम यह है कि राज्य में पिछले दो दिनों में दमदम और कूचबिहार में दो तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। दमदम की घटना में एक बीजेपी कार्यकर्ता और एक सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़पें जारी हैं। गुरुवार को सीएम ममता बनर्जी का मारे गए टीएमसी कार्यकर्ता के घर जाने का कार्यक्रम था।
पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में बुधवार को टीएमसी बूथ मेंबर अजीजर रहमान की हत्या कर दी गई। वह उस वक्त अपने घर जा रहे थे। आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अजहर अली ने दूसरे लोगों के साथ मिलकर पीट-पीटकर रहमान की हत्या कर दी। रहमान का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और जांच की जा रही है।
सीसीटीवी फुटेज से मदद
वहीं, मंगलवार रात दमदम में निर्मल कुंडू की हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया है कि उन्हें मारने के लिए किराये के हत्यारे का सहारा लिया गया था। पुलिस ने एक रिवॉल्वर, तीन राउंड कारतूस और एक बाइक बरामद की है। पुलिस ने बताया है कि सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि बाइक बेलघरिया रोड की तरफ मुड़ रही है। पीछे बैठा शख्स कूंडू पर दो राउंड फायर कर देता है।
पुलिस ने बुधवार को बीजेपी कार्यकर्ता सुमन कुंडू और सुपारी किलर सुजय दास को गिरफ्तार कर लिया है। दमदम से सांसद सौगत रॉय का आरोप है कि कुंडू को बीजेपी समर्थक निशाना बना रहे थे और अब उन्हें मार दिया गया है। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो