आमडांगा में बम कारखाने का पर्दाफाश

आमडांगा में बम कारखाने का पर्दाफाश

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Sep, 08 2018 11:18:53 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- बगीचे में बनाए जा रहे थे बम, 1000 से अधिक बम बरामद
- माकपा नेता का है बगीचा, घटना के बाद से मालिक फरार

कोलकाता

राजनीतिक हिंसा प्रभावित उत्तर 24 परगना जिले के आमडांगा थाना क्षेत्र के बहिसगाछी इलाके में बम कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने 1000 से अधिक बम एवं भारी मात्रा में बारूद बरामद किया। पुलिस के अनुसार माकपा के इलियास खान नामक एक स्थानीय नेता के बागान में लम्बे समय से बम बनाए जा रहे थे। विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर शनिवार को बागान में छापेमारी की गई। घटना के बाद से इलियास फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पंचायत बोर्ड गठन को लेकर लगभग 10 दिन पहले आमडांगा इलाके में तृणमूल और माकपा समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। बमबाजी और फायङ्क्षरग में तीन लोगों की मौत हो गई थी। 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त है। फिर से हिंसा की आशंका से इलाके में पंचायत बोर्ड के गठन पर रोक लगा दी गई है। खूनी झड़प के मामले में 20 से अधिक लोग अब तक गिरफ्तार किए गए हैं। आमडांगा पंचायत की कुल 19 सीट में से 9 सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीद्वार जीते हैं। 7 सीटों पर माकपा के प्रत्याशी जीत हांसिल किए हैं। 1 सीट पर कांग्रेस और 1 सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है।

------------------------------
मुर्शिदाबाद नौका डूब काण्ड: लापता महिला और उसके दो बच्चों के शव मिले

कोलकाता

मुर्शिदाबाद के डोमकल इलाके में गुरुवार शाम भैरव नदी में नौका डूब काण्ड के बाद से लापता दो शिशु सहित तीन यात्रियों का शव शनिवार सुबह एनडीआरएफ की टीम ने पानी से बरामद किया गया। महिला की पहचान जहिरा बीबी के रूप मे हुई है। पुलिस के अनुसार जहिरा अपने मासूम दो बच्चों के साथ नौका पर चढ़ी थी। तीनों पानी में डूब गए थे। उल्लेखनीय है कि गुरुवार रात दो नौका हरिहरपाड़ा से वृंदावन के लिए रवाना हुई थी। दोनों नौकाएं यात्रियों से खचाखच भरी थीं। शाम लगभग साढ़े छह बजे एक नौका गरीबपुर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। नौका में लगभग ४० लोग सवार थ। कई लोग तैरकर नदी से बाहर निकल आए। बाकी कुछ जने को स्थानीय नौका चालकों ने बचा लिया था। एक महिला और दो शिशु लापता हो गए थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned