script

ब्रेकिंग: भाजपा के बड़े नेता को हाईकोर्ट से लगा झटका

locationकोलकाताPublished: Dec 10, 2019 04:37:27 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

पश्चिम बंगाल के एक बड़े भाजपा नेता को इस मामले में मंगलवार को झटका लगा। दरअसल उक्त बड़े नेता ने तिहरे हत्याकांड में अग्रिम जमानत के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट ने प्रक्रियागत खामी बताते हुए उनकी अर्जी ठुकरा दी। अब देखना है कि वे कौन सा कदम उठाते हैं।

ब्रेकिंग: भाजपा के बड़े नेता को हाईकोर्ट से लगा झटका

ब्रेकिंग: भाजपा के बड़े नेता को हाईकोर्ट से लगा झटका

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के एक बड़े भाजपा नेता को इस मामले में मंगलवार को झटका लगा। दरअसल उक्त बड़े नेता ने तिहरे हत्याकांड में अग्रिम जमानत के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट ने प्रक्रियागत खामी बताते हुए उनकी अर्जी ठुकरा दी। अब देखना है कि वे कौन सा कदम उठाते हैं। इससे पहले बोलपुर कोर्ट ने लाभपुर में तीन भाइयों की हत्या के मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय और मनिरुल इस्लाम के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। बीरभूम जिला पुलिस की ओर से गत शनिवार को कोर्ट में पेश की गई अतिरिक्त चार्जशीट में दोनों नेताओं के नाम शामिल किए जाने के बाद वारंट जारी हुआ है।

बदले की कार्रवाई-भाजपा
कलकत्ता हाईकोर्ट ने मामले की पूर्ण जांच कर तीन महीने के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे। बीरभूम जिला पुलिस ने 16 नवंबर 2019 को जांच पूरी की। बोलपुर कोर्ट में अतिरिक्त आरोपपत्र पेश किया। जिसमें भाजपा के दोनों नेताओं के साथ ही अन्य 23 आरोपियों के नाम शामिल हैं। हत्या के नौ साल के बाद अतिरिक्त चार्जशीट में दोनों नेताओं के नाम जोडऩे को भाजपा बदले की राजनीति करार दे रही है।

तब थे तृणमूल में
तिहरे हत्याकाण्ड के चार साल वर्ष 2014 में दाखिल पहले आरोपपत्र में मनिरुल का नाम शामिल नहीं किए जाने पर मृतकों के परिजनों ने कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण ली थी। उस समय फॉरवर्ड ब्लॉक छोड़ कर आए तृणमूल कांग्रेस में आए मनिरुल बीरभूम जिला उपाध्यक्ष थे। उस समय मुकुल राय भी तृणमूल कांग्रेस में थे। अब दोनों नेता भाजपा में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो