बांग्लादेश से लाई जा रही हिलसा मछली पकड़ाई

बंगाल के लोगों की सर्वाधिक प्रिय मछलियों में से एक ईलिस यानि हिलसा मूल रूप से बांग्लादेश में होती है। पद्मा नदी में मिलने वाली हिलसा बंगाल में खासी लोकप्रिय है। बांग्लादेश ने उसके निर्यात पर लगा प्रतिबंध हटा दिया है। इसके बावजूद हिलसा की तस्करी जारी है।

By: Paritosh Dube

Published: 19 Sep 2020, 12:41 PM IST

कोलकाता. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) सीमा चौकी डोबरपारा 158 वाहिनी सेक्टर के जवानों ने े 29 किलो हिलसा मछली, एक मोटरसाइकिल और एक मोबाइल फोन के साथ एक भारतीय तस्कर को हिरासत में लिया। वह अवैध रूप से मछली को बांग्लादेश से भारत लाने की कोशिश कर रहा था। सीसुब जवानों ने नियमित गश्त के दौरान, एक संदिग्ध व्यक्ति को मोटरसाइकिल पर अंतर्राष्ट्रीय सीमा के मुख्य मार्ग से भारत की तरफ आते देखा। बाइक में लटके बैग जांचने पर उसमें से हिलसा मछली मिली। पकड़े गए तस्कर की पहचान राजीव दास के रूप में हुई है। वह गायघाटा इलाके का निवासी है। तस्कर को जब्त सामान के साथ पुलिस स्टेशन गायघाटा को सौंप दिया गया। इससे पहले भी सीमा सुरक्षा बल ने हिलसा की तस्करी के प्रयास विफल करते हुए बड़ी मात्रा में मछली बरामद की है। -
कफ सीरप की 588 बोतलें जब्त
भारत- बांग्ला देश सीमा पर तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के बीएसएफ के जवानों ने एक भारतीय तस्कर के कब्जे से 588 बोतल कफ सीरप जब्त करने में सफलता हासिल की है। जिसका बाज़ार मूल्य लगभग एक लाख रूपए है।

Paritosh Dube Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned