बड़ाबाजार में लौटी ग्राहकों की रौनक

बड़ाबाजार में लौटी ग्राहकों की रौनक
बड़ाबाजार में लौटी ग्राहकों की रौनक

Nirmal Mishra | Publish: Sep, 17 2019 10:53:50 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

बड़ाबाजार में लौटी ग्राहकों की रौनक

बड़ाबाजार में लौटी ग्राहकों की रौनक

- भारी भीड़ से जाम होने लगा महात्मा गांधी रोड

- आस-पास के जिलों के ग्राहक भी पहुंच रहे

कोलकाता .

देश में भले ही कपड़ा बाजार मंदा हो लेकिन कोलकाता का बड़ाबाजार की दुकानों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ती जा रही है। इससे महात्मा गांधी रोड पर जाम की स्थिति से पुलिस को निपटने के लिए ठेला, वैन पर नियंत्रण करना शुरू कर दिया है। ट्रैफिक सर्जेंट पारिजात मुखर्जी ने कहा कि ब्रेर्बन रोड ब्रिज के नीचे से लेकर सेंट्रल एवेन्यू तक जाम लग जाता है। इससे निपटने के लिए सडक़ के बीच में होमगार्ड से शुरू कर सिपाही तक तैनात है। ताकि बड़ाबाजार की दुकानों पर दुर्गापूजा के लिए खरीददारों को कोई दिक्कत नहीं हो। अभी से दुकानों के सामने फुटपाथ पर भीड़ की वजह से लोग सडक़ से चल रहे हैं। बड़ाबाजार में कपड़ों की खरीददारी करने के लिए कोलकाता के विभिन्न इलाकों से लेकर आस-पास के जिलों के ग्राहक भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

बड़ाबाजार में खरीददारी करने के लिए हावड़ा से पहुंची रीता कानोडिय़ा ने बताया कि कोई भी समान खरीदना होता है तो बड़ाबाजार ही आती हूं। अभी दुर्गापूजा में लोगों को गिफ्ट देने के लिए कपड़े खरीदने आई हूं। क्योंकि यहां कपड़ा सस्ता मिलता है। डनलप से आए मिताली चक्रवर्ती ने बताया कि डनलप में उनकी कपड़े की दुकान है। दुर्गापूजा के दौरान अलग-अलग डिजायन के कपड़े बड़ाबाजार से लेकर जाती हूं। अपनी दुकान में बेचती हूं। आशा देवी ने बताया कि वह दुर्गापूजा के लिए साड़ी व सलवार शूट की खरीददारी करने के लिए आई है।

दूर-दूर से आ रहे खरीददार

महेश कुमार पंडित ने बताया कि वह दुर्गापूजा के लिए रेडिमेड पैंट शर्ट खरीदने आया हूं। क्योंकि कपड़ा लेकर सिलाई कराना महंगा पड़ता है। उत्तर 24 परगना की बारासात से पहुंचीं मीता राय ने कहा कि दुर्गापूजा के लिए हर साल की तरह कपड़ा बड़ाबाजार से खरीदने आई हूं। पूरे परिवार के लिए कपड़ा यहीं से खरीद कर ले जाऊंगी। क्योंकि दुर्गापूजा नजदीक आते हैं। बड़ाबाजार में भारी भीड़ होती है। बड़ाबाजार के दुकानदारों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अब धीरे-धीरे खरीददारी करने वालों की भीड़ बढऩे लगी है। नहीं तो बाजार में दम नहीं था। इस बार दुर्गापूजा में रेडीमेड कपड़े की बिक्री अधिक हो रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned