scriptBus travel from Kolkata to Agartala via Dhaka | कोलकाता से ढाका होते हुए अगरतला तक बस यात्रा | Patrika News

कोलकाता से ढाका होते हुए अगरतला तक बस यात्रा

  • सप्ताह में छह दिन चलेगी
  • कोरोना से मार्च 2020 से बस सेवा बंद थी

कोलकाता

Published: June 11, 2022 08:25:22 pm

कोलकाता. बंगाल और बांग्लादेश के बीच तीन ट्रेन शुरू होने के बाद अब शुक्रवार से बस सेवा शुरू हो गई। यह बस कोलकाता से वाया ढाका अगरतला और वहां से ढाका होते हुए कोलकाता आएगी। कोरोना की वजह से मार्च 2020 से यह बस सेवा बंद थी। अब इसके शुरू होने से पूर्वोत्तर के लोग ढाका के रास्ते देश के अन्य हिस्सों में आसानी से आवाजाही कर सकेंगे।
कोलकाता से ढाका होते हुए अगरतला तक बस यात्रा
कोलकाता से ढाका होते हुए अगरतला तक बस यात्रा
नवनिर्मित रायल मैत्री इंटरनेशनल बस सेवा संचालित इस बस को त्रिपुरा के परिवहन और पर्यटन मंत्री प्रणजीत सिंघा राय, अगरतला में बांग्लादेश राजनयिक मिशन के सहायक उच्चायुक्त आरिफ मोहम्मद और अगरतला नगर निगम मेयर दीपक मजूमदार ने झंडी दिखाकर रवाना किया।इस मौके पर सिंघा राय ने कहा कि 40 सीटों वाली यात्री बस शुक्रवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी।
किराया 2200 रुपये
बस का किराया 2200 रुपये है। सेवा से व्यापार, पर्यटन और विकास को भी प्रोत्साहन मिलेगी। लोगों से लोगों का संपर्क बढ़ेगा। निकट भविष्य में त्रिपुरा और विभिन्न बांग्लादेशी शहरों के बीच हवाई, ट्रेन और जलमार्ग कनेक्टिविटी शुरू की जाएगी।
निर्माणाधीन रेललाइन पर काम पूरा होने के बाद जल्द त्रिपुरा और बांग्लादेश के बीच रेल सेवा भी शुरू हो जाएगी। यह बस सेवा 28 अप्रैल को शुरू होनी थी लेकिन अपरिहार्य कारणों से हरी झंडी दिखाए जाने से महज कुछ घंटे पहले इस स्थगित कर दिया गया था।
चार घंटे में ढाका, कोलकाता पहुंचने में 19 घंटे का समय लगेगा
ढाका पहुंचने में चार घंटे और अगरतला से कोलकाता पहुंचने में 19 घंटे का समय लगेगा। करीब 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। शुक्रवार को वातानुकूलित लग्जरी बस में 28 यात्री सवार थे जिनमें 22 भारतीय और छह बांग्लादेशी हैं।
गुवाहाटी के रास्ते दोनों गंतव्यों के बीच ट्रेन से सफर करने पर करीब 35 घंटे लगते हैं। बढ़ते हवाई किराए और लंबी दूरी की ट्रेन में टिकट की कमी के बीच अंतरराष्ट्रीय बस सेवा से लोगों को फायदा होगा। इस बस सेवा से त्रिपुरा और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों को कोलकाता पहुंचने में आसानी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.