scriptमच्छरों पर नियंत्रण के लिए अभियान शुरू | Campaign started to control mosquitoes | Patrika News

मच्छरों पर नियंत्रण के लिए अभियान शुरू

locationकोलकाताPublished: Sep 22, 2020 08:15:35 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

– दवाब छिड़काव के साथी ड्रोन के जरिए भी नजर- खाली मकानों व जमीनों के मालिकों को भी भेजी नोटिस

मच्छरों पर नियंत्रण के लिए अभियान शुरू

मच्छरों पर नियंत्रण के लिए अभियान शुरू



विधाननगर
गुना से परेशान हो चुके जनमानस पर डेंगू का प्रकोप भाभी ना हो इसके लिए डेंगू विजय अभियान यात्रा चलाई जा रही है रविवार से इसकी शुरुआत हो चुकी है बिधाननगर नवदिगंता के साथी हावड़ा आदि सालों में मच्छरों पर नियंत्रण के लिए अधिकारी व निगम के उच्च पदस्थ अधिकारी तत्परता से जुड़ गए हैं। मच्छरों पर नियंत्रण के लिए डेंगू विजय अभियान राज्य भर में जगह-जगह चलाए जा रहे हैं।
मच्छर जनित रोगों से रोकथाम के लिए रविवार विधाननगर नगरनिगम एवं सेक्टर 5 के साथ ही हावड़ा में भी अभियान चलाकर मच्छर जनित रोगों से मुक्त करने का प्रयास शुरू कर दिया है। विधाननगर नगर निगम एवं नवदिगंत शिल्प नगरी के जंगली इलाके व झाड़ियां आदि की सफाई की गई। सभी वार्ड झाड़ियों में सफाई की गई मच्छरों को नियंत्रित करने के लिए दवा का छिड़काव किया जा रहा है। विधान नगर की मेयर कृष्णा चक्रवर्ती ने बताया गत वर्ष विधाननगर में दो सौ के करीब लोगों डेंगू से पीड़ित हुए थे। इस साल अभी तक 16 लोग डेंगू से पीड़ित हुए हैं । इस वर्ष में मच्छरों को नियंत्रण में कियाज्ञजा रहा है।
मेयर ने बताया कि
घरों में खाली पड़ी जमीनों में समस्या अधिक देखी जा रही है‌। खाली मकान के मालिकों को नोटिस भेजी गई है । उन्हें बताया गया है घर की सफाई करवाएगी जाएगी। इसके अलावा भी जिन घरों और गैरेज में पानी जम रहा है। उसकी भी सफाई करनी होगी। ऊंची इमारतों की छत पर नजर रखने के लिए ड्रोन से चौकसी की जा रही हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बार-बार मच्छरो जनित रोगों की रोकथाम करने के लिए नगर निगम परिषद के निर्देश दिया है। डेंगू विजय अभियान किया जा है। नवदिगंता इंडस्ट्रियल टाउनशिप के चेयरमैन देवाशीष सेन सहित अधिकारी भी उपस्थित थे। सेन ने बताया कि इन दिनों कोरोना के कारण कार्यालय में लोगों की संख्या कम है। ऐसे में डेंगू की रोकथाम के लिए कार्य करना आसान हो रहे हैं‌ हर जगह नजर रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो