scriptलिलुआ में बैठकर कॉल सेंटर के पीछे विदेशों में धोखाधड़ी का मामला | Case of fraud abroad behind a call center sitting in Lilua | Patrika News

लिलुआ में बैठकर कॉल सेंटर के पीछे विदेशों में धोखाधड़ी का मामला

locationकोलकाताPublished: Sep 25, 2020 11:03:51 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

– 23 लोग गिरफ्तार

लिलुआ में बैठकर कॉल सेंटर के पीछे विदेशों में धोखाधड़ी का मामला

लिलुआ में बैठकर कॉल सेंटर के पीछे विदेशों में धोखाधड़ी का मामला


लिलुआ
कॉल सेंटर के पीछे अंतरराष्ट्रीय धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। लिलुआ के कोना थाना क्षेत्र में बैठकर, गिरोह ग्रेट ब्रिटेन में धोखे का जाल फैलाकर पैसे लूट रहा था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, राहुल सिंह नाम का एक शख्स गिरोह का मुख्य सरगना है। वह कॉल सेंटर धोखे का जाल फैला रखा है।
मालूम हो कि यह गिरोह दो हजार वर्ग फीट के कार्यालय में चल रहा था। कंप्यूटर-लैपटॉप में कोई समस्या होने की जानकारी फोन करके पूछा जाता था। यदि किसी ने कोई समस्या बताई, तो उन्हें एक विशेष ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा जाता। जैसे ही वह ग्राहक एक बार एप को डाउन लोड कर लेता वैसे ही उस शख्स का पूरा कम्प्युटर गिरोह के संचालन में आ जाता। इस तरह से सारी जानकारी बटोर कर उऩके बैक के मोटी रकम निकाल ली जाती। सूत्रों के अनुसार ग्राहक का खाता खाली कर दिया जाता पर वह पैसा सीधे धोखेबाजों के खाते में नहीं आता। बल्कि चीन के पास चला जाता। वहां से पैसा हवाला के माध्यम से इस देश में आता था। राहुल के दो साथी केशरी और लोकनाथ शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो