सीबीआई अधिकारी बताकर की रचाई दूसरी शादी, 10 साल बाद खुली पोल हुआ गिरफ्तार

साल्टलेक में रहने वाले एक व्यक्ति ने खुद को सीबीआई अधिकारी बता कर बड़तला में रहने वाली एक युवती से दूसरी शादी रचाई।

By: Vanita Jharkhandi

Published: 17 Mar 2021, 05:57 PM IST


विधाननगर
साल्टलेक में रहने वाले एक व्यक्ति ने खुद को सीबीआई अधिकारी बता कर बड़तला में रहने वाली एक युवती से दूसरी शादी रचाई। शादी करने वाली युवती को लगभग दस साल बाद पता चला कि वह शादी शुदा है और वह सीबीआई अधिकारी भी नहीं है। इस मामले में शिकायत दर्ज करने के बाद व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। उसने खुद को कोर्ट के सामने पेश किया। अदालत ने व्यक्ति को नकली सीबीआई अधिकारी और एक अन्य महिला से शादी करने के आरोप में पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम सौमेन दास है। उनका घर साल्ट लेक में है। वह सोमवार सुबह बैंशाल की अदालत में पेश हुआ और उसने आत्मसमर्पण कर दिया। खबर मिलते ही बड़तला थाने की पुलिस अदालत पहुंची और सौमेन को हिरासत में लेने का अनुरोध किया। इसे स्वीकार करते हुए, बैंकशाल कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट, मनदीप दासगुप्ता ने 23 मार्च तक पुलिस हिरासत में आरोपी को रिमांड पर लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, घटना दस साल पहले शुरू हुई थी। शिकायतकर्ता का घर बड़तला थाना क्षेत्र में है। महिला ने अदालत को बताया कि 2010 में, सौमेन ने खुद को सीबीआई की विशेष अपराध शाखा के उप-निरीक्षक के रूप में पेश किया और उससे शादी की। उनकी एक बेटी है। वे बड़तला थाना क्षेत्र में रहते थे। महिला ने पुलिस को बताया कि सौमेन ने दावा किया कि वह साल्ट लेक में अपने घर नहीं लौट सकता क्योंकि उसके परिवार ने शादी को स्वीकार नहीं किया।
2019 में, शिकायतकर्ता को पता चल सकता है कि सौमेन शादीशुदा है। उनका एक बेटा भी है। सौमेन ने उसे बिना बताए उससे शादी कर ली। पता चला है कि सीबीआई में उस नाम से कोई काम नहीं करता है। जांच एजेंसी की विशेष अपराध शाखा के एक उप-निरीक्षक के रूप में सौमेन की पहचान भी झूठी है। उसके बाद महिला कोर्ट पहुंची। फरवरी में अदालत ने बड़तला पुलिस स्टेशन के ओसी को घटना की जांच करने का निर्देश दिया। पुलिस के मुताबिक, खबर आई है कि सौमेन कोर्ट में पेश हुए थे। उन्होंने अदालत में भी जाकर आरोपी को हिरासत में लेने का अनुरोध किया। न्यायाधीश ने इसे मंजूर कर लिया।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned