scriptसीबीआई ने अभिषेक बनर्जी की साली से की पूछताछ, अब पत्नी की बारी | CBI questioned Abhishek Banerjee's sister-in-law, wife's turn tomorrow | Patrika News

सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी की साली से की पूछताछ, अब पत्नी की बारी

locationकोलकाताPublished: Feb 22, 2021 05:02:05 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

कोयला चोरी मामले की आंच मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के परिवार पर पहुंचने लगी है। सीबीआई की एक टीम इस मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी की बहन मेनका गंभीर के कोलकाता स्थित आवास पहुंची। जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक करीब तीन घंटे तक मेनका से पूछताछ की गई

सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी की साली से की पूछताछ, आज पत्नी की बारी

सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी की साली से की पूछताछ, आज पत्नी की बारी

कोयला चोरी मामले की आंच ममता बनर्जी के परिवार पर
कोलकाता. कोयला चोरी मामले की आंच मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के परिवार पर पहुंचने लगी है। सीबीआई की एक टीम इस मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी की बहन मेनका गंभीर के कोलकाता स्थित आवास पहुंची। जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक करीब तीन घंटे तक मेनका से पूछताछ की गई। दूसरी तरफ रुजिरा बनर्जी ने सोमवार को सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ के लिए केन्द्रीय एजेंसी अपना एक दल मंगलवार को उनके घर पर भेजे। सीबीआई ने रविवार को जांच में शामिल होने के लिए रुजिरा को समन भेजा था। डायमंड हार्बर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं। पार्टी में दूसरे नम्बर के नेता माने जाते हैं।
सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि मेनका को रविवार को नोटिस दिया गया था, जिसके बाद सीबीआई की दो महिला अधिकारियों ने उनके आवास पर पूछताछ की। दूसरी तरफ रुजिरा बनर्जी ने सीबीआई को बताया है कि वह 23 फरवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक हरीश मुखर्जी मार्ग पर स्थित अपने आवास पर मामले के संबंध में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगी। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम रविवार को रुजिरा को कथित कोयला चोरी मामले की जांच में शामिल होने के लिए नोटिस देने कोलकाता स्थित घर गई थी। रुजिरा घर पर मौजूद नहीं थीं।

रुजिरा बनर्जी ने दिया जवाब
रुजिरा बनर्जी ने नोटिस का जवाब देते हुए सीबीआई को लिखे एक पत्र में कहा कि हालांकि मैं इस कारण से अनभिज्ञ हूं कि मुझे पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है या जांच का विषय क्या है, आप अपनी सुविधानुसार 23 फरवरी 2021 को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न दोपहर तीन बजे के बीच मेरे आवास पर आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप कब आएंगे कृपया इसकी जानकारी मुझे दे दें।

गत नवंबर में प्राथमिकी दर्ज
केंद्रीय जांच एजेंसी ने गत नवंबर में चोरी रैकेट के कथित सरगना अनूप मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के महाप्रबंधकों-अमित कुमार धर (तत्कालीन कुनुस्तोरिया क्षेत्र और अब पांडवेश्वर क्षेत्र) तथा जयेश चंद्र राय (काजोर क्षेत्र) , ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक, कुनुस्तोरिया, धनंजय राय और एसएसआई एवं काजोर क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। आरोप है कि मांझी उर्फ लाला कुनुस्तोरिया और काजोर क्षेत्रों में ईसीएल की पट्टे पर दी गईं खदानों से कोयले के अवैध खनन और चोरी में लिप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो