scriptसरावगी ब्रदर्स के बड़ाबाजार समेत 5 ठिकानों पर सीबीआई छापे | CBI raids on Saraogi Brothers's offices | Patrika News

सरावगी ब्रदर्स के बड़ाबाजार समेत 5 ठिकानों पर सीबीआई छापे

locationकोलकाताPublished: Jul 18, 2018 11:28:15 pm

– व्यवसायी अमित सरावगी तथा चार्टर्ड अकाउंटेंट अनिल अग्रवाल के ठिकानों पर तलाशी- कंपनी पर बैंक से 10 करोड़ लोन लेकर शेल कंपनियों में निवेश करने का आरोप

Kolkata

सरावगी ब्रदर्स के बड़ाबाजार समेत 5 ठिकानों पर सीबीआई छापे

कोलकाता

सीबीआई अधिकारियों ने झारखंड आधारित कंपनी सरावगी बिल्डर्स एण्ड प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के कोलकाता के बड़ाबाजार स्थित कार्यालय समेत रांची के पांच ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। झारखंड के रांची में कंपनी के चार ठिकानों पर केन्द्रीय जांच एजेन्सी की टीम ने दबिश दी। रांची के कांके रोड स्थित व्यवसायी अमित सरावगी के आवास, कांके रोड स्थित स्वाति सरावगी के आवास, फिरायालाल चौक स्थित कार्यालय और कंपनी के चार्टर्ड अकाउंटेंट अनिल अग्रवाल के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। कंपनी पर बैंक से लोन लेकर शेल कंपनियों में निवेश करने का आरोप है।
सीबीआई सूत्रों के अनुसार कंपनी ने ने बैंक ऑफ इंडिया की लालपुर शाखा से 10 करोड़ रुपए का लोन लेकर शेल कंपनियों में निवेश किया था। गत 16 जुलाई को सीबीआई ने मामला दायर किया था। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद बुधवार को सीबीआई की टीम ने व्यवसायी अमित सरावगी के आवास समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। हालांकि छापेमारी में क्या-क्या बरामदगी हुई है, इसका खुलासा समाचार लिखे जाने तक नहीं किया गया था। सीबीआई टीम छापेमारी में जब्त कागजातों को खंगाल रही है।
————

मासूम के यौन उत्पीडऩ मामले के आरोपी की जमानत याचिका खारिज

कोलकाता
कलकत्ता हाईकोर्ट ने तीन साल की मासूम बच्ची का यौन उत्पीडऩ के आरोप में गिरफ्तार एमपी बिड़ला हाईस्कूल के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी मनोज मन्ना की जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी। आरोपी के वकील एवं सरकारी वकील की दलील सुनने के बाद न्यायाधीश जयमाल्य बाग्ची ने जमानत याचिका खारिज कर दी। पिछले साल के अंत में यह मामला सामने आया था। बच्ची के साथ उक्त व्यक्ति ने सितम्बर 2017 में हैवानित की थी। बच्ची के परिजनों ने इस बावत स्कूल प्रबंधन और पुलिस के पास शिकायत की थी, लेकिन पुलिस और प्रबंधन दोनों ने मामले को दबा दिया था। प्रबंधन के इस रवैये से नाराज होकर उन्होंने अपनी बच्ची का नामांकन एक स्कूल में करवा दिया था। दिसम्बर 2017 में जीडी बिड़ला स्कूल में मासूम बच्ची के साथ हैवानियत की घटना सार्वजनकि होने के बाद पीडि़त बच्ची की मां ने मीडिया के समक्ष अपनी गुडिय़ा के साथ एमपी बिड़ला हाईस्कूल में हुई वारदात का खुलासा किया था। फिर स्कूल प्रबंधन और पुलिस हरकत में आई थी। स्कूल प्रबंधन ने मनोज को निलंबित कर दिया था। उसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मनोज फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो