scriptकेंद्र के एजेंसी-राज ने हमारे काम को बना दिया है मुश्किल : ममता | Center's agency-raj has made our work difficult: Mamata | Patrika News

केंद्र के एजेंसी-राज ने हमारे काम को बना दिया है मुश्किल : ममता

locationकोलकाताPublished: May 21, 2023 12:11:43 pm

Submitted by:

Krishna Das Parth

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के कारण राज्य में काम करना मुश्किल हो रहा है।सीबीआइ ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से स्कूल भर्ती मामले में पूछताछ की।

केंद्र के एजेंसी-राज ने हमारे काम को बना दिया है मुश्किल : ममता

केंद्र के एजेंसी-राज ने हमारे काम को बना दिया है मुश्किल : ममता

-सीबीआइ ने अभिषेक बनर्जी से की पूछताछ तो सीएम ने केंद्र पर साधा निशाना

कोलकाता . पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के कारण राज्य में काम करना मुश्किल हो रहा है।
सीबीआइ ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से स्कूल भर्ती मामले में पूछताछ की। इस बीच ममता बनर्जी ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र के ‘एजेंसी-राज’ ने राज्य का शासन चलाने के उनके काम को चुनौतीपूर्ण बना दिया है।
राज्य में टीएमसी के सत्ता में आने की वर्षगांठ के मौके पर रखी अपनी बात

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘केंद्र में एक निरंकुश सरकार के एजेंसी-राज ने हमारे काम को मुश्किल बना दिया है, लेकिन देशभर में लाखों लोग हमारे साथ हैं। साल 2011 में आज ही के दिन हम 34 साल तक शासन करने वाली सरकार को हटाकर सत्ता में आए थे और पश्चिम बंगाल में ‘मां, माटी, मानुष’ सरकार बनायी थी।” राज्य में टीएमसी के सत्ता में आने की वर्षगांठ के मौके पर सोशल मीडिया पर उन्होंने अपनी बात रखी। बनर्जी के इस बयान से कुछ ही घंटे अभिषेक बनर्जी निजाम पैलेस में सीबीआई से पूछताछ की थी। इससे एक दिन पहले, ईडी ने भी स्कूल भर्ती केस की जांच के संबंध में टीएमसी के शीर्ष नेताओं के करीबी माने जाने वाले सुजय कृष्ण भद्र के आवास पर छापा मारा था।
अभिषेक बनर्जी ने क्या कहा था?

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने सीबीआइ के समन मिलने पर कहा था कि मैं सीबीआई को चुनौती देता हूं कि यदि उनके पास मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई सबूत है, तो वे मुझे गिरफ्तार करें। वे पिछले कई साल से बंगाल में कई मामलों की जांच कर रहे हैं। यदि उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत है, तो उन्हें मुझे गिरफ्तार करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो