scriptकेन्द्र ने राज्य और राज्यपाल से मांगी रिपोर्ट | Center seek report on panchayat poll violence from state and governor | Patrika News
कोलकाता

केन्द्र ने राज्य और राज्यपाल से मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल के गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य को ई-मेल और फोन के जरिए संपर्क किया और उन्हें इस घटना के बारे में रिपोर्ट देने को कहा है।

कोलकाताMay 14, 2018 / 10:47 pm

MANOJ KUMAR SINGH

Kolkata
पंचायत चुनाव हिंसा:

कोलकाता
केन्द्र सरकार ने सोमवार को पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दिन भारी हिंसा पर चिन्ता जाहिर करते हुए राज्य सरकार और राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों ने बाताया कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय नेे राज्य के गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य को ई-मेल और फोन के जरिए संपर्क किया और उन्हें इस घटना के बारे में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा। हालांकि राज्य सरकार की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। इस मामले में राज्य के गृह विभाग के अधिकारियों ने कुछ भी नहीं कहा है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार मंत्रालय ने राज्यपाल से भी पंचायत चुनाव हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।
——————–
पंचायत चुनाव में कम हुई हिंसा

राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान इस दफे कम हिंसा हुई है। दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़ सहित कुछ जगहों पर हिंसा हुई है। कह सकते हैं कि हिंसा अराबुल इस्लाम के समर्थक कर रहे हैं, लेकिन अराबुल तो जेल में है। पुलिस पता लगाए कि कौन हिंसा कर रहा है। पुलिस हिंसा फैलाने वालों से सख्ती से निपट रही है। एक दम्पत्ती बम बनाते समय मारा गया है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस पर हत्या करने का आरोप लगाया जा रहा है। विपक्ष बेवजह झूठा प्रचार कर रहा है।
पार्थ चटर्जी, राष्ट्रीय महासचिव, तृणमूल कांग्रेस
—————
रविवार रात से हो रहा है फर्जी मतदान

तृणमूल कांग्रस के समर्थकों ने पंचायत चुनाव के एक दिन पहले रात से ही मतदान केन्द्रों में फर्जी मतदान किए और अब गिनती भी शुरू कर दी है। सभी जिलों में विकास वाहिनी का हमला देखा गया। बम-गोली चली, महिला मतदाताओं पर हमला किया गया। इसमें 15 लोगों की मौत हुई है और अनगिनत घायल हुए हैं पुलिस के सामने ही अपराधियों ने रिवाल्वर दिखा कर फर्जी मतदरल किया। मंत्री रवीन्द्रनाथ घोष ने भाजपा एजेंट को थप्पड़ मारा। जिन बूथों पर हिंसा हुई है सबूत पेश कर वहां पर हम फिर से मतदान कराने और रवीन्द्रनाथ घोष को मंत्री पद से हटाने की मांग करेंगे।
दिलीप घोष, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो