Amit Shah: जवानों को अब साल में 100 दिनों की छुट्टी...

  • आतंकवाद से लडऩे के लिए एनएसजी जवानों की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि हमने इसे दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल बनाने के लिए कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार एनएसजी समेत सभी सुरक्षाबलों के हित के लिए कार्य कर रही है। सिर्फ सुरक्षा बल ही नहीं उनके परिवार के हर सदस्य खुश व सुखी रहे, स्वास्थ्य, आवास सुविधा, पढ़ाई लिखाई सही से हो इन सभी विषयों पर जोर दे रही है...

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 01 Mar 2020, 06:07 PM IST

- भारत ने विकसित की अग्रसक्रिय रक्षा नीति

- सर्जिकल स्ट्राइक के मामले में अमरीका और इजराइल के समूह में शामिल

कोलकाता
केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को अब साल में 100 दिन अपने परिवार के साथ गुजराने का मौका मिलेगा। महानगर के राजारहाट न्यू टाउन में रविवार को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के नए भवन का उद्घाटन करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही ऐसी व्यवस्था करने जा रही है कि सभी सुरक्षाबलों के जवान साल में कम से कम 100 दिन अपने परिवार के साथ रह सके। उद्घाटन अवसर पर उन्होंने कहा कि देश आतंकवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने प्रभावी और अग्रसक्रिय रक्षा नीति विकसित की है। शाह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक करने के मामले में भारत अब अमरीका और इजराइल जैसे देशों के समूह में शामिल हो गया है।

आतंकवाद से लडऩे के लिए एनएसजी जवानों की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि हमने इसे दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल बनाने के लिए कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार एनएसजी समेत सभी सुरक्षाबलों के हित के लिए कार्य कर रही है। सिर्फ सुरक्षा बल ही नहीं उनके परिवार के हर सदस्य खुश व सुखी रहे, स्वास्थ्य, आवास सुविधा, पढ़ाई लिखाई सही से हो इन सभी विषयों पर जोर दे रही है।
इस अवसर पर शाह ने राजारहाट न्यू टाउन से ही हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई में भी एनएसजी के लिए बने आवासीय हाउसिंग कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। उन्होंने एनएसजी के आतंक निरोधी ऑपरेशन की भी जमकर प्रशंसा की। गृह मंत्री के समक्ष एनएसजी कमांडो ने आतंकियों से निपटने को वे कितने तैयार हैं, इसका पूरा मॉक ड्रिल भी पेश किया। एनएसजी के जवानों की तैयारी पर शाह ने सन्तोष जताया।

--
शाह के खिलाफ प्रदर्शन

इधर दिल्ली हिंसा को लेकर शाह के खिलाफ वाममोर्चा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में काले झंडे लेकर शहर भर में विरोध प्रदर्शन किया। एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर भी वामपंथी कार्यकर्ताओं और कांग्रेसियों ने हाथों में पोस्टर बैनर लेकर शाह गो बैक ने नारे लगाए।

Amit Shah bjp leader
Show More
Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned