scriptहरीशाहा बाजार के 118 दुकानदारों को सीईएससी का नोटिस | cesc gave notice to the 118 shops of harisaha market. | Patrika News

हरीशाहा बाजार के 118 दुकानदारों को सीईएससी का नोटिस

locationकोलकाताPublished: Jan 12, 2019 07:21:14 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

बागड़ी अग्निकांड के बाद बाजारों की अग्निशमन व्यवस्था की जांच में जुटी एजेंसियों के हालिया हुए सर्वेक्षण में उत्तर कोलकाता के हरीशाहा मार्केट में खामियां पाई गईं। जिसके आधार पर बाजार के 118 दुकानदारों को सीईएससी ने नोटिस भेजा है।

Kolkata, West Bengal, India

हरीशाहा बाजार के 118 दुकानदारों को सीईएससी का नोटिस

– यथाशीघ्र बिजली के तार, मीटर बदलने का निर्देश

कोलकाता. बागड़ी अग्निकांड के बाद बाजारों की अग्निशमन व्यवस्था की जांच में जुटी एजेंसियों के हालिया हुए सर्वेक्षण में उत्तर कोलकाता के हरीशाहा मार्केट में खामियां पाई गईं। जिसके आधार पर बाजार के 118 दुकानदारों को सीईएससी ने नोटिस भेजा है। नोटिस के अनुसार इन दुकानदारों को यथाशीघ्र उनके मीटर व बिजली के तार बदलने का निर्देश दिया है। वहीं मंगलवार को जांच टीम जदुबाबु बाजार और देशबंधु बाजार का सर्वेक्षण करने पहुंची। कोलकाता नगर निगम सूत्रों के अनुसारअब तक इस टीम ने 20 से अधिक निजी बाजारों का सर्वेक्षण किया है लेकिन कोलकाता पुलिस और दमकल की रिपोर्ट न मिलने के कारण निगम अब तक कार्रवाई नहीं कर पा रहा है।

——————————

– बंद के पहले दिन निगम में उपस्थित रहे 96 प्रतिशत कर्मचारी

कोलकाता. केंद्रीय श्रमिक संगठनों व वामपंथी संगठनों की ओर से विभिन्न मांगो को लेकर 8 व 9 जनवरी को बुलाए गए भारत बंद के पहले दिन कोलकाता नगर निगम में सामान्य दिनों के मुकाबले अधिक कर्मचारी मौजूद थे। मेयर फिरहाद हकीम ने बताया कि निगम में मंगलवार को 96 फीसदी कर्मचारी उपस्थित थे। निगम कर्मियों की उपस्थिति बताती है कि बंगाल में बंद की संस्कृति का अंत हो गया है। यहां के लोग कार्य ठप कर बंद का समर्थन नहीं करने वाले हैं। मेयर ने कहा कि मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में बंद के नाम पर हुई हिंसा ने साबित कर दिया कि वामदल, भाजपा के मार्ग पर चल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो