राज्य भर में आंधी-तूफान और बारिश की सम्भावना

कोलकाता में कलबिशाखी की संभावना आने की सम्भावना मौसम विभाग ने जताई है। जिसके कारण अगले दो दिनों तक उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल में भारी बारिश जारी रहेगी।

By: Vanita Jharkhandi

Published: 06 May 2021, 07:04 PM IST


कोलकाता
कोलकाता में कलबिशाखी की संभावना आने की सम्भावना मौसम विभाग ने जताई है। जिसके कारण अगले दो दिनों तक उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल में भारी बारिश जारी रहेगी। तूफान के कारण आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। लगातार बारिश के परिणामस्वरूप, मौसम कार्यालय के अनुसार, राज्य में तापमान बहुत कम हो जाएगा।
सूत्रों के अनुसार राज्य में गुरुवार से लगातार दो दिनों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, कोलकाता में कलबैशाखी की संभावना है। तूफान की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा होगी ।अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल से पंजाब तक एक अवसाद बना हुआ है। जिस कारण अगले दो दिनों में उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटों में उत्तर बंगाल के सभी जिलों में बारिश का अनुमान है। हालांकि दार्जिलिंग, मालदह, दोनों दिनाजपुर, अलीपुरदुआर के उत्तरी जिलों में बारिश की मात्रा बढ़ जाएगी। दूसरी ओर, उत्तर बंगाल के बाकी जिलों में शुक्रवार से बारिश होगी। अगले कुछ दिनों में दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में तूफान और बारिश जारी रहेगी। अलीपुर मौसम विभाग ने बताया है कि 8 तारीख को दक्षिण बंगाल में बारिश की मात्रा कम हो गई, लेकिन 9 तारीख से दक्षिण बंगाल में फिर से बारिश शुरू हो जाएगी। मौसम कार्यालय के अनुसार, लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य के तापमान में भारी गिरावट आएगी। जैसे ही तूफान जारी रहेगा, शहर में तापमान काफी कम हो जाएगा कोलकाता में अधिकतम तापमान 34 से नीचे रहेगा पिछले 24 घंटों में, कोलकाता में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1 डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री रहा जो सामान्य से 4 डिग्री कम है। अगले 24 घंटों में, कोलकाता में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned