बंगाल के मन में अब परिवर्तन: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन का मन बना चुका है। मोदी ने हुगली के के डनलप के शाहगंज इलाके में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका उत्साह कोलकाता से दिल्ली के लिए एक संदेश भेज रहा है। अब पश्चिम बंगाल ने परिवर्तन के लिए अपना मन बना लिया है

By: Rabindra Rai

Published: 23 Feb 2021, 11:45 PM IST

रैली में हुंकार: तोलाबाजी से मुक्त और स्वरोजगार से युक्त बनाएंगे राज्य
कोसा, मां, माटी, मानुष की बात करने वाले विकास के सामने बने दीवार
हुगली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन का मन बना चुका है। मोदी ने हुगली के के डनलप के शाहगंज इलाके में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका उत्साह कोलकाता से दिल्ली के लिए एक संदेश भेज रहा है। अब पश्चिम बंगाल ने परिवर्तन के लिए अपना मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि हम ऐसा बंगाल बनाएंगे जो तोलाबाजी (अवैध वसूली) से मुक्त होगा और रोजगार व स्वरोजगार से युक्त होगा। उन्होंने कहा कि मां माटी और मानुष की बात करने वाले लोग बंगाल के विकास के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए हैं। पूरे राज्य को सिंडिकेट के हवाले कर दिया है। बंगाल में कमल खिलाना इसलिए जरूरी है कि बंगाल में वह पूर्ण परिवर्तन आ सके जिसकी उम्मीद में हमारा नौजवान जी रहा है। पीएम ने कहा कि बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जब तक शासन-प्रशासन गुंडों को आश्रय देगा। उन्होंने कहा कि हमें यहां पूर्ण परिवर्तन लाना है, कमल खिलाना है।
--
देशभक्ति के बजाय की वोट बैंक की राजनीति
मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जितनी भी सरकारें रहीं, उन्होंने इस ऐतिहासिक क्षेत्र को अपने ही हाल में छोड़ दिया और यहां की धरोहर को बेहाल होने दिया। वंदे मातरम भवन जहां बंकिमचंद जी 5 साल रहे, कहते हैं वो तो बहुत बुरे हाल में है। यह बंगाल के गौरव के साथ बहुत बड़ा अन्याय है। उन्होंने कहा कि इस अन्याय के पीछे बहुत बड़ी राजनीति है और ये वो राजनीति है जो देशभक्ति के बजाय वोट बैंक, सबका विकास के बजाय तुष्टीकरण को बल देती है। पीएम ने कहा कि (तुष्टीकरण की) यही राजनीति, बंगाल में लोगों को मां दुर्गा की पूजा से रोकती है, उनके विसर्जन से रोकती है। बंगाल के लोग अपनी संस्कृति का अपमान करने वाले ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करेंगे।
--
कोई डरा या दबा नहीं पाएगा
पीएम ने लोगों को आश्वस्त किया कि अगर बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी तो हर बंगाल वासी अपनी संस्कृति का गौरवगान कर सकेगा। कोई भी उसे डरा या दबा नहीं पाएगा। भाजपा उस सोनार बांग्ला के निर्माण के लिए काम करेगी, जिसमें यहां का इतिहास, यहां की संस्कृति दिनों दिन और मजबूत होगी। ऐसा बंगाल, जहां आस्था, आध्यात्म और उद्यम, सबका सम्मान होगा। ऐसा बंगाल, जहां विकास सभी का होगा, तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा।
--
1100 करोड़ दबा कर बैठी है टीएमसी सरकार
पीएम ने कहा कि हर घर में जल पहुंचाने के लिए भारत सरकार ने 1700 करोड़ रुपए से ज्यादा रकम टीएमसी सरकार को दी, लेकिन इनमें से सिर्फ 609 करोड़ रुपए ही यहां के सरकार ने खर्च किए। प्रधानमंत्री ने कहा कि बाकी 1100 करोड़ यहां की सरकार दबा के बैठ गई है। ये दिखाता है कि टीएमसी सरकार को गरीब की, बंगाल की बहनों और बेटियों की जरा भी परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रयास ये है कि हमारी माताओं, बहनों और बेटियों को पानी लाने में समय और श्रम न लगाना पड़े। बच्चों को प्रदूषित पानी से होने वाली बीमारियों से बचाया जा सके। बंगाल के लिए यह इसलिए ज्यादा जरूरी है क्योंकि यहां डेढ़ पौने दो करोड़ ग्रामीण घरों में, केवल नौ लाख घरों में नल से जल की सुविधा है।
--
यहां की सरकार ने लोगों का हक छीना
मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों और गरीबों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में जमा करती है। जबकि बंगाल केंद्र सरकार की योजनाओं का पैसा तोलाबाजों की सहमति के बिना गरीब तक पहुंच ही नहीं पाता। बंगाल के लाखों किसान परिवारों को पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा इसी मानसिकता के कारण नहीं मिल पाया है। उनके हक को यहां की सरकार में बैठे हुए लोगों ने छीन लिया है।

pm modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned