पश्चिम बंगाल के अस्पतालों पर बच्चा बदलने के आरोप

Shankar Sharma

Publish: Nov, 14 2017 10:43:31 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
पश्चिम बंगाल के अस्पतालों पर बच्चा बदलने के आरोप

चंद रुपए की खातिर राज्य के दो अस्पतालों पर मासूमों को बदलने के आरोप सामने आए हैं

कोलकाता. चंद रुपए की खातिर राज्य के दो अस्पतालों पर मासूमों को बदलने के आरोप सामने आए हैं। आरोप है कि परिजनों से पैसे मांगे गए, नहीं देने पर बच्चों को बदलने की कोशिश की गई। इससे नाराज परिजनों ने अस्पतालों में विरोध जताया और थाने में शिकायत दर्ज कराई।


महिषादल थाना के अमृतबेडिय़ा की झरना साहु सामान्त को प्रसव पीड़ा के बाद पूर्व मिदनापुर के तमलुक जिला अस्पताल में गत रविवार को भर्ती कराया गया। सोमवार सुबह उसने एक बच्चे को जन्म दिया। आरोप है कि अस्पताल कर्मी ने उसे बेटी देने की कोशिश की। महिला ने बेटी लेने से इनकार करते हुए कहा कि उसे बेटी हुआ है।


हंगामे के बाद ग्रुप डी के कर्मी ने कथित तौर पर कहा कि 500 रुपए दो, बेटा देते हैं। महिला ने रुपए देने से इनकार किया। अस्पताल अधीक्षक ने मामले को निपटाया। अस्पताल अधीक्षक गोपाल दास ने दावा किया कि गलती से ग्रुप डी कर्मी ने बेटा की बजाय बेटी सौंपने की कोशिश की। उसने 500 रुपए की मांग नहीं की थी।


नदिया के नर्सिंग होम पर आरोप
इधर नदिया के नर्सिंग होम के खिलाफ दो प्रसूता के नवजात को बदलने की शिकायत की गई। परिजनों ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई। नदिया के ढाका पाड़ा की हिमि मंडल ने बेटी और सोनाडांगा की पार्वती गाडी ने बेटे को जन्म दिया।


नर्सिंग होम कर्मियों ने हिमि को बेटा और पार्वती को बेटी देने की कोशिश की। परिजनों ने नर्सिंग होम के सामने प्रदर्शन किया। कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई।

ब्राउन शुगर के साथ १ गिरफ्तार
कोलकाता. पुलिस ने उत्तर २४ परगना के बनगांव थाना इलाके के जयपुर फूलतल्ला से रविवार रात एक व्यक्ति को २५० ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम अजय भास्कर है। ब्राउन शुगर की अनुमानित कीमत १ क रोड़ रुपए है। बनगांव व पेट्रापोल थाने में अजय भास्कर के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

खूफिया सूत्रों के आधार पर अजय को पकड़ा गया। आरोपी ने मादक पदार्थ तस्करी की बात स्वीकार की है। पुलिस का कहना कि अजय उस इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी करता था। उससे पूछताछ कर गिरोह के अन्य लोगों को पकड़ा जा सकता है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned