काकद्वीप दुष्कर्म व हत्याकाण्ड: आरोप पत्र दाखिल

काकद्वीप दुष्कर्म व हत्या कांड में पुलिस ने बुधवार को अलीपुर जिला सत्र न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया

By: Paritosh Dube

Published: 16 Dec 2015, 11:49 PM IST

कोलकाता 
काकद्वीप दुष्कर्म व हत्या कांड में पुलिस ने बुधवार को अलीपुर जिला सत्र न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। मामले में गोपाल हाजरा और सहदेव पात्र नामक दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इन पर दुष्कर्म, हत्या, चोरी, सबूत मिटाने का प्रयास एवं प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेन्स एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं। 
महज 26  दिनों में दाखिल किए गए 200 पृष्ठों के आरोप पत्र में 30 लोगों की गवाही शामिल की गई है। काकद्वीप थाने की पुलिस ने गोपाल हाजरा को मुख्य आरोपी के तहत चिन्हित किया है। आरोप पत्र में पुलिस ने गोपाल को मृतका का पूर्व परिचित बताया है। कहा गया है कि सुनियोजित तरीके से गोपाल ने वारदात को अंजाम दिया है। सहदेव पात्र पर नाबालिग से लूटा गया माल खरीदने का आरोप है।  
यह निर्मम घटना पिछले महीने 20 तारीख की शाम घटी थी। ट्यूशन से घर लौट रही कक्षा नौ की छात्रा को गोपाल हाजरा ने दबोच लिया। पहले गोपाल ने उसके साथ दुष्कर्म किया। फिर हत्या कर उसके शरीर के जेवरात लूट लिए। लूट का माल उसने सहदेव को बेच दिया। गोपाल को स्थानीय लोगों ने शव तालाब में फेंकते समय रंगे हाथों पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था। सहदेव को उसके बाद गिरफ्तार किया गया था। 
शुरू में पुलिस ने केवल हत्या का मामला दर्ज। मृतका के परिजन एवं आमलोगों के कड़े विरोध एवं पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि के बाद दुष्कर्म व हत्या का मामला दर्ज किया गया। मुख्यमंत्री ने मामले में यथा शीघ्र आरोप पत्र दाखिल करने के लिए सख्त निर्देश दिया था। 

Paritosh Dube Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned