scriptसरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, 7 गिरफ्तार | Cheating on the name of giving government jobs, 7 arrests | Patrika News

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, 7 गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Jan 04, 2019 11:12:57 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

सीआईडी ने किया भंडाफोड़, आरोपियों के पास से मिले फर्जी नियुक्ति पत्र

kolkata

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, 7 गिरफ्तार

कोलकाता. पश्चिम बंगाल राज्य सीआईडी की टीम ने सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। सरगना समेत उसके छह अन्य आरोपितों को भी शुक्रवार को छापे मारकर गिरफ्तार किया गया। सीआईडी के डीआईजी निशात परवेज के अनुसार, पुलिस, शिक्षक, आर्मी, नेवी, एयर फोर्स, रेलवे और परिवहन समेत अन्य सरकारी विभागों में नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करने वाले गिरोह के बारे में लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इस संबंध में पूर्व मिदनापुर के पटासपुर थाने में गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उसके बाद शुक्रवार की सुबह से ही सीआईडी की टीम ने पूर्व और पश्चिम मिदनापुर, मुर्शिदाबाद और दक्षिण 24 परगना के सात क्षेत्रों में छापेमारी कर गिरोह के सरगना समेत सात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।
गिरोह सरगना का नाम जयंत कुमार घोराई है। उसे पूर्व मिदनापुर जिले के पटासपुर थाना क्षेत्र के आरगोयल इलाके से गिरफ्तार किया गया है।
इसी तरह से दक्षिण 24 परगना के सागर से जय नारायण मंडल को, पश्चिम मिदनापुर के गड़बेता थाना के अक्सरा से गुनाधर मन्ना, पूर्व मिदनापुर के नंदीग्राम थाना अंतर्गत उत्तरपाड़ा क्षेत्र के हरिपुर गांव से अमिय पॉल, मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर थाना अंतर्गत कालाबेडिय़ा इलाके से स्वपन मंडल को, पूर्व मिदनापुर जिले के पटासपुर थाना अंतर्गत हरिदासपुर क्षेत्र से सुकुमार डिंडा और झाडग़्राम जिले के नया ग्राम थाना अंतर्गत बिलीगिरिया क्षेत्र से नित्यानंद दास को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों के पास से बड़ी संख्या में सरकारी नौकरियों से सम्बंधित फर्जी दस्तावेज और फर्जीवाड़ा कर बनाए गए नियुक्ति प्रमाण पत्र भी बरामद हुए हैं।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि विभिन्न अखबारों, ट्रेनों, बसों, अस्पतालों आदि सार्वजनिक जगहों पर वे लोग विज्ञापन करते थे। उसके माध्यम से सरकारी और गैर सरकारी नौकरी पाने के लिए सम्पर्क नम्बर दिया जाता था। बाद में बेरोजगारों से नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर ली जाती थी। पुलिस सभी आरोपितों से गहन पूछताछ कर रही है। इन लोगों ने कि तने लोगों से ठगी की है। सीआईडी इसकी जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो