scriptमाओवादियों के दमन में छत्तीसगढ़ व केन्द्र सरकार नाकाम -ममता | Chhattisgarh central govt failed to tackle Maoists we did it - Mamta | Patrika News

माओवादियों के दमन में छत्तीसगढ़ व केन्द्र सरकार नाकाम -ममता

locationकोलकाताPublished: Nov 12, 2018 11:08:21 pm

Submitted by:

Manoj Singh

कहा, दो साल में ही बंगाल से माओवादियों का कर दिया सफाया, नक्सल समस्या सुलझाने में पश्चिम बंगाल देश का मॉडल

kolkata

माओवादियों के दमन में छत्तीसगढ़ व केन्द्र सरकार नाकाम -ममता

मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के माओवादी प्रभावित इलाके की तुलना बंगाल के नक्सल प्रभावित रहे जंगलमगल इलाके से की। उन्होंने कहा कि इस दिन टूमकपाल और नयना में हुआ माओवादी हमला छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और केन्द्र सरकार की नाकामी है। डेढ़ दशक से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है। वहां विकास नहीं हुआ। इसलिए वहां पर माओवादी पनप रहे हैं और उनका दमन करना संभव नहीं हो पा रहा है। लेकिन हमारी सरकार ने दो साल में ही बंगाल से माओवादियों का सफाया कर दिया।
कोलकाता.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कोलकाता के बड़ाबाजार में जगद्धात्री पूजा पंडाल के उद्घाटन के मौके पर भाजपा पर हमले करने का सिलसिला जारी रखा। उन्होंने छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके के 18 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव के दौरान हुए माओवादी हमले को राजनीतिक रंग दिया। केन्द्र और छत्तीसगढ़ सरकार को विफल करार दिया और पश्चिम बंगाल को माओवादी समस्या सुलझाने के मॉडल राज्य होने का दावा भी किया।
मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के माओवादी प्रभावित इलाके की तुलना बंगाल के नक्सल प्रभावित रहे जंगलमगल इलाके से की। उन्होंने कहा कि इस दिन टूमकपाल और नयना में हुआ माओवादी हमला छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और केन्द्र सरकार की नाकामी है। डेढ़ दशक से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है। वहां विकास नहीं हुआ। इसलिए वहां पर माओवादी पनप रहे हैं और उनका दमन करना संभव नहीं हो पा रहा है। लेकिन हमारी सरकार ने दो साल में ही बंगाल से माओवादियों का सफाया कर दिया। उन्होंने कहा कि राज्य में माओवादियों के दमन करने में उनकी सरकार पूरी तरह से सफल रही है। उनकी सरकार ने राज्य में माओवादियों की कमर तोड़ दी और माओवाद प्रभावित जंगलमहल इलाके में विकास किया। नतीजा उस क्षेत्र के लोग माओवादियों का साथ छोड़ कर राज्य की मुख्य धारा से जुड़ गए और वहां से माओवादी जड़ से समाप्त हो गए। माओवादी दमन करने के लिए देश में बंगाल मॉडल बन गया है। बंगाल मॉडल की तर्ज पर ही देश से माओवादियों का सफाया किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो