scriptकांग्रेस नेता चिदम्बरम गिरफ्तार, अदालत ने दी शशि थरूर को राहत… | Chidambaram arrested, court granted relief to Shashi Tharoor | Patrika News

कांग्रेस नेता चिदम्बरम गिरफ्तार, अदालत ने दी शशि थरूर को राहत…

locationकोलकाताPublished: Aug 22, 2019 02:47:24 pm

जाने क्या है मामला…

कांग्रेस नेता चिदम्बरम गिरफ्तार, अदालत ने दी शशि थरूर को राहत...

कांग्रेस नेता चिदम्बरम गिरफ्तार, अदालत ने दी शशि थरूर को राहत…

कोलकाता
कलकत्ता हाईकोर्ट ने ‘देश विरोध बयान’ देने के मामले में फंसे कांग्रेस नेता शशि थरुर (Shashi Tharoor) के खिलाफ जारी गिरफ्तारी के वारंट (Areest warant) पर गुरुवार को अंतरिम स्थगितादेश लगा दिया। न्यायाधीश राजशेखर मांथा ने अपने आदेश में कहा कि मामले के निपटारे तक उक्त स्थगितादेश जारी रहेगा।
पिछले साल भाजपा पर निशाना साधते हुए थरूर ने कहा था कि यदि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतती है तो वह भारत को ‘हिंदू पाकिस्तान’ बनाने जैसे हालात पैदा कर देगी। तिरूवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा था कि भाजपा एक नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे राष्ट्र में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन किया जाएगा, उनका कोई सम्मान नहीं होगा।
शशि थरूर के इस बयान के खिलाफ वकील सुमीत चौधरी की ओर से दाखिल मामले में मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने वारंट जारी किया था। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के दौरान थरूर को कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया। शशि थरूर ने उक्त आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो