scriptसौमित्र चटर्जी को याद कर भावुक हुई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी | Chief Minister Mamata Banerjee becomes emotional after remembering Sou | Patrika News

सौमित्र चटर्जी को याद कर भावुक हुई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

locationकोलकाताPublished: Jan 20, 2021 09:16:01 am

Submitted by:

Renu Singh

– कोरोना संक्रमित हुई सौमित्र चटर्जी की बेटी- दिग्गज अभिनेता का 86वां जन्मिदन

सौमित्र चटर्जी को याद कर भावुक हुई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

सौमित्र चटर्जी को याद कर भावुक हुई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिवंगत अभिनेता सौमित्र चटर्जी ८६वें जन्मदिन पर उन्हे याद कर भावुक हो गई। बनर्जी ने ट्वीट किया कि सौमित्र (दा) चट्टोपाध्याय को उनके जन्मदिन पर याद कर रही हूं। वह महान कलाकार थे। उन्होंने जो भी काम किया, उसपर वह अपनी छाप छोड़ गए। हमें उनकी कमी खल रही है।मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अभिनेता के परिवार की गर्मजोशी से अभिभूत हैं। ममता ने चटर्जी की पेंटिंग, फिल्म के पोस्टर और परिधान वाली एक गैलरी की शुरुआत की। बंगाली सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी का पिछले साल नवंबर में निधन हो गया। वह कोविड-१९ से भी संक्रमित पाए गए थे। सौमित्र चटर्जी ने प्रसिद्ध फिल्मकार सत्यजीत रे की 14 फिल्मों में अभिनय किया था और उनमें से कई फिल्मों को यादगार माना जाता है।
कोरोना संक्रमित हुई सौमित्र चटर्जी की बेटी
सौमित्र चट्टोपाध्याय की बेटी पौलमी बोस को अब कोरोना ने संक्रमित हो गई हैं। रिपोर्टों की माने तो उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि उसकी हालत गंभीर नहीं है और उन्हें दवा लेने के साथ ही आईसोलेशन में रहने को कहा गया है। पौलमी ने अपने पिता का जन्मदिन मनाने के लिए विभिन्न प्रदर्शनियों, कार्यक्रमों का आयोजन किया था पर कोरोना संक्रिमत होने के कारण वे खुद उस आयोजन में शामिल नहीं होंगी। सौमित्र चटर्जी फाउंडेशन हर संभव तरीके से किंवदंती को श्रद्धांजलि दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो