टूटे हाथ के ऑपरेशन के दौरान गई मासूम की जान

- चिकित्सा में लापरवाही का आरोप कठघरे में कलकत्ता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल

By: Paritosh Dube

Published: 04 Jan 2018, 08:50 PM IST

कोलकाता
कलकत्ता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मासूम बच्चे के टूटे हाथ को जोडऩे के लिए किए गए ऑपरेशन के दौरान ही उसकी मौत हो गई। चिकित्सा में लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृत बच्चे के परिवार वालों ने अस्पताल अधीक्षक और स्वास्थ्य भवन में शिकायत दर्ज कराई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक मृत मासूम बच्चे का नाम एस के मिजान अली (10) बताया गया है। वह हुगली जिले के जंगीपाड़ा का रहने वाला था। वह तृतीय कक्षा में पढ़ता था। मंगलवार को साइकिल से गिरने के कारण मिजान का बांया हाथ टूट गया था। उसे तुरंत ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया। स्थिति गंभीर देखते हुए उसे वहां से कोलकाता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया, जहां ऑपरेशन किया गया लेकिन ऑपरेशन के बाद भी उसका हाथ नहीं जोड़ा जा सका, बल्कि उसकी जान ही चली गई।

देर रात तक हुआ था ऑपरेशन
मंगलवार को उसे कलकत्ता मेडिकल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद देर शाम से मेडिकल के चिकित्सकों ने उसके टूटे हाथ का ऑपरेशन शुरू किया था। देर रात तक मिजान के टूटे हाथ का ऑपरेशन कर जोडऩे का प्रयास किया गया।

क्या आरोप है परिवार वालों का

इधर मिजान अली के परिवार वालों का आरोप है कि बुधवार की सुबह तीन बजे चिकित्सक ने आकर परिवार वालों को कहा कि रोगी की हालत ठीक नहीं है। ऑपरेशन के बाद से ही उसे होश नहीं आया है। इसके बाद सुबह सात बजे डॉक्टरों ने जवाब दिया कि उसकी मौत हो गयी है। पूरी घटना में मेडिकल कॉलेज पर मृतक के परिवार ने लापरवाही का आरोप लगाया है। परिवार वालों ने जांच की मांग की है।

क्या कहना है डॉक्टरों का
डॉक्टरों का कहना है कि चिकित्सा में किसी तरह की लापरवाही नहीं हुई है बल्कि बच्चे की मौत हृदयाघात से हुई है। इधर परिवार की ओर से चिकित्सा में लापरवाही के उठ रहे आरोप को लेकर अस्पताल की अधीक्षक मंजू बंदोपाध्याय ने कहा कि मामले की जांच जाएगी।

Paritosh Dube
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned