scriptपूर्व आईपीएस भारती घोष मामले में सीआईडी ने दायर किया आरोप पत्र | CID filed chargesheet in former IPS Bharti Ghosh case | Patrika News

पूर्व आईपीएस भारती घोष मामले में सीआईडी ने दायर किया आरोप पत्र

locationकोलकाताPublished: Jun 29, 2018 10:15:00 pm

भारती के पति, अंगरक्षक और घर के केयरटेकर समेत 9 पुलिस अधिकारियों का नाम शामिल

kolkata west bengal

पूर्व आईपीएस भारती घोष मामले में सीआईडी ने दायर किया आरोप पत्र

– नोटबंदी के समय 60-70 करोड़ के पुराने नोट से स्वर्ण व्यवसायियों से सोना खरीदने का आरोप

कोलकाता

पूर्व आईपीएस भारती घोष मामले में सीआईडी ने शुक्रवार को घटाल अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। आरोप पत्र में भारती के अलावा उनके पति एम.ए.वी.राजू, अंगरक्षक सुजीत मंडल व कोलकाता स्थित उनके मकान के केयरटेकर राजमंगल सिंह समेत 9 पुलिस अधिकारियों को आरोपी ठहराया गया है। सीआईडी का आरोप है कि नोटबंदी के समय पश्चिम मिदनापुर जिले की तत्कालीन पुलिस अधीक्षक भारती घोष के नेतृत्व में घटाल, दासपुर आदि थानों के प्रभारियों ने विभिन्न स्वर्ण व्यवसायियों को डरा-धमका कर 60-70 करोड़ रुपए के पुराने नोट से सोने की खरीद की थी। उल्लेखनीय है कि भारती घोष पहले ही आरोप को झूठा बता चुकी है। उनका आरोप है कि राजनीतिक षडय़ंत्र के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है।
—–
छह आरोपी हैं गिरफ्तार
सीआईडी की ओर से आरोपी बनाए गए घटाल थाने के तत्कालीन प्रभारी चित्त पाल, सर्किल इंस्पेक्टर शुभंकर दे समेत सभी छह पुलिस अधिकारी गिरफ्तार हैं।


भारती और सुजीत हैं फरार, राजू की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट का स्टे
भारती घोष और उनका अंगरक्षक सुजीत मंडल दोनों फरार हैं। भारती के पति एम.एव.वी राजू ने कलकत्ता हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे ले रखा है। सीआईडी की टीम भारती और सुजीत की तलाश कर रही है। भारती और सुजीत को गिरफ्तार करने के लिए सीआईडी कई राज्यों में छापेमारी कर चुकी है।
—-
पिछले साल सामने आया था मामला
पिछले साल एक स्वर्ण व्यवसायी ने इस संबंध में अदालत में मामला दर्ज किया था। अदालत ने मामले को पुलिस में भेजा था। फिर जांच की जिम्मेदारी सीआईडी ने ले ली। जांच तेज होने से पहले ही भारती घोष ने इस्तीफा देकर खुद को भूमिगत कर लिया था। सीआईडी ने भारती घोष व उनके करीबी पुलिस अधिकारियों के घर छापेमारी कर भारी मात्रा में नकदी, जेवरात एवं अन्य सामान जब्त किए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो