CITY OF JOY SAY NO TO PLASTIC-महानगर को प्लास्टिक मुक्त करने की शपथ

WEST BENGAL NEWS: CITY OF JOY SAY NO TO PLASTIC: प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम में बांटे कपड़े के बैग, कन्सर्न फॉर कोलकाता, राजस्थान पत्रिका, ग्रीनटेक एन्वायरन मैनेजमेंट (प्रायोजक) के संयुक्त तत्वावधान में जग्गूबाबू बाजार में कार्यक्रम, स्थानीय निवासियों ने शिरकत की, मुख्य अतिथि कलकत्ता और बॉम्बे हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश चित्ततोष मुखर्जी थे

By: Shishir Sharan Rahi

Published: 01 Mar 2020, 09:56 PM IST

कोलकाता. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत प्लास्टिक के खिलाफ अभियान की अगली कड़ी में रविवार 1 मार्च सुबह जग्गूबाबू बाजार में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कन्सर्न फॉर कोलकाता, राजस्थान पत्रिका, ग्रीनटेक एन्वायरन मैनेजमेंट (प्रायोजक) के संयुक्त तत्वावधान में आशुतोष मुखर्जी रोड स्ेिथत जग्गूबाबू बाजार में प्लास्टिक के खिलाफ चलाए गए अभियान में काफी संख्या में स्थानीय निवासियों ने उमंग-उत्साह के साथ शिरकत की। सभी ने एक सुर में प्लास्टिक के खिलाफ शुरू पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान की जमकर सराहना की और प्लास्टिक को ना और सफाई को हां की शपथ भी ली। अभियान के तहत कपड़े के बैग वितरित किए गए। अभियान के मुख्य अतिथि कलकत्ता और बॉम्बे हाई कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश चित्ततोष मुखर्जी थे। सम्मानीय अतिथि स्थानीय पार्षद असीम कुमार बोस (वार्ड ७०) ने भी अभियान की तारीफ की। कन्सर्न फॉर कोलकाता के अध्यक्ष केएस अधिकारी, कार्यक्रम समिति अध्यक्ष एडवोकेट नारायण जैन अभियान को सफल बनाने में खास तौर पर सक्रिय रहे। मुख्य अतिथि चित्ततोष मुखर्जी ने कहा कि कोलकाता को प्लास्टिक मुक्त करने का पत्रिका का यह अभियान सराहनीय है। उन्होंने प्लास्टिक को मानव जीवन के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक बताया। चित्ततोष मुखर्जी जनसंघ के संस्थापक श्यामाप्रसाद मुखर्जी के भतीजे हैं। साथ ही इनके दादा आशुतोष मुखर्जी के नाम पर ही आशुतोष मुखर्जी रोड का नामकरण हुआ है।

हमें सोच बदलनी होगी

पार्षद असीम कुमार बोस ने कहा कि उनके वार्ड में इस अभियान को पूरा जनसमर्थन मिल रहा है। सबसे पहले सभी को अपनी सोच बदलनी होगी। बोस ने प्लास्टिक को खतरनाक बताते हुए कहा कि इससे महानगर को मुक्त करने की जिम्मेदारी हर एक नागरिक की है। उन्होंने कहा कि उनके वार्ड में 14 स्कूल और 1 कॉलेज हैं, जहां उनके प्रयास से प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम जारी है।

CITY OF JOY SAY NO TO PLASTIC-महानगर को प्लास्टिक मुक्त करने की शपथCITY OF JOY SAY NO TO PLASTIC-महानगर को प्लास्टिक मुक्त करने की शपथ

89 साल की उम्र में भी सिंघानिया ने दिखाया जोश

अभियान में भाग लेने आए 89 वर्षीय प्रवासी राजस्थानी गोविन्द सिंघानिया ने भी मुहिम की सराहना की। हाल ही कन्सर्न फॉर कोलकाता से जुड़े सिंघानिया लॉयन्स चिल्ड्रेन पार्क देवाशीष पार्क व लाइब्रेरी के १० साल तक चेयरमैन रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि अगर महानगरवासियों को स्वस्थ रहना है, तो प्लास्टिक का प्रयोग बंद करना ही होगा।इनके अलावा पवन पहाडिय़ा, राजू खंडेलवाल, अशोक पुरोहित, इंद्राणी नेताराम, डॉ. प्रतिभा कोठारी, केसी तिवारी, जगत बैद, रेणु मिश्रा, विभाष मैती, प्रीतपाल सिंह छाबड़ा, संतोष हरलालका गोविंद सिंघानिया, प्रद्योत बनर्जी, नौरतन पिंचा, रमेश सेठ और अभिजीत ब्रह्मा आदि का अभियान को सफल बनाने में मुख्य योगदान रहा।

Shishir Sharan Rahi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned