West Bengal News : ममता ने हाई कोर्ट में दी नंदीग्राम चुनाव नतीजे को चुनौती, सुनवाई आज

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में बहुचर्चित नंदीग्राम विधानसभा के चुनावी नतीजे को कलकत्ता हाई कोर्ट में चुनौती दी है, जहां से वे भाजपा के भाजपा नेता शुभेन्दु अधिकारी से मात्र 1900 वोट से चुनाव हारी हैं।

By: Manoj Singh

Published: 18 Jun 2021, 02:10 AM IST

मुख्यमंत्री ने लगाया मतगणना में धांधली का आरोप
कोकाता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में बहुचर्चित नंदीग्राम विधानसभा के चुनावी नतीजे को कलकत्ता हाई कोर्ट में चुनौती दी है, जहां से वे भाजपा के भाजपा नेता शुभेन्दु अधिकारी से मात्र 1900 वोट से चुनाव हारी हैं। चुनाव से पहले शुभेन्उदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस में पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी के काफी करीबी नेता थे। बाद उन्होंने पांच मई को मुख्यमंत्री बनी है। सूत्रों ने बताया कि ममता बनर्जी ने खुद ही कलकत्ता हाई कोर्ट के न्यायाधीश कौशिक चंद के एकल खंड में नंदीग्राम के चुनावी नतीजे को चुनौती देते हुए याचिका दायर की है, जिसकी सुनवाई शुक्रवार को होगी।
ममता बनर्जी ने यह कदम उस समय उठाई हैं, जब कोविड-19 महामारी के कारण अगले संविधान के अनुसार छह महीने के भीतर बंगाल के किसी भी विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव नहीं होने और उनके मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने की शंका गहराती जा रही है। ममता बनर्जी ने दो मई को नंदीग्राम का चुनाव नतीजा आने के बाद ही
मतगणना में धांधली होने का आरोप लगाया था।

Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned