scriptहावड़ा की झुग्गी झोपड़ी में किस बात पर भड़कीं ममता बनर्जी | CM Mamata Banerjee anoid to listen the slum areas people | Patrika News
कोलकाता

हावड़ा की झुग्गी झोपड़ी में किस बात पर भड़कीं ममता बनर्जी

West Bengal CM Mamata Banerjee ने सोमवार की सुबह हावड़ा के 29 नंबर वार्ड स्थित 2 नंबर राउंड टैंक लेन की झुग्गी बस्तियों का Surprise visit किया। हिन्दीभाषी आबादी वाले इस इलाके में ममता ने लोगों से बात की।

कोलकाताAug 19, 2019 / 07:15 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal

हावड़ा की झुग्गी झोपड़ी में किस बात पर भड़कीं ममता बनर्जी

– कहा, पेयजल, राशन कार्ड, निकासी की समस्या से जूझ रहे लोग
– हावड़ा नगर निगम प्रशासक को लगाई फटकार

कोलकाता.
West Bengal CM Mamata Banerjee ने सोमवार की सुबह हावड़ा के 29 नंबर वार्ड स्थित 2 नंबर राउंड टैंक लेन की झुग्गी बस्तियों का Surprise visit किया। हिन्दीभाषी आबादी वाले इस इलाके में ममता ने लोगों से बात की। जनसुविधाओं की कमी तथा अन्य समस्याओं को गंभीरता से सुना। निरीक्षण के दौरान उन्हें जब यह पता चला कि बस्ती के 400 लोगों के लिए केवल दो शौचालय हैं तो वे भडक़ उठीं। इसके बाद शरत सदन में Administrative Review Meeting में ममता ने झुग्गी झोपडिय़ों के लोगों की समस्या पर संबंधित अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। Howrah Municipal Corporation का दायित्व फिलहाल प्रशासक के हाथों में है। मुख्यमंत्री ने प्रशासक को हावड़ा नगर निगम इलाके के समस्त वार्डों तथा झुग्गी झोपडिय़ों का जायजा लेने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में ममता ने झुग्गी झोपडिय़ों में लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिलने, राशन कार्ड का वितरण, अव्यवस्थित निकासी व्यवस्था पर सवाल उठाया। शहरी और ग्रामीण इलाकों में राशन कार्ड नहीं पाने वाले परिवारों का जिक्र किया। अधिकारियों को फटकार लगाते हुए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा कि भाषा-भाषी से कोई मतलब नहीं है, सभी लोगों को राशन कार्ड मिले, यह सुनिश्चित होना चाहिए। माइक से प्रचार कर कार्ड वितरण करने, वार्ड स्तर पर कार्ड बांटने पर जोर दिया। स्थानीय विधायकों को सहयोग करने को कहा।
टास्क फोर्स के गठन करने की घोषणा-
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जिले की विभिन्न समस्याओं के तत्काल समाधान के लिए Task Force गठन की घोषणा की। जिसमें मंत्रियों, स्थानीय विधायकों, जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों को शामिल करने को कहा। सीएम ने कहा कि कलक्टर के नेतृत्व में गठित टास्क फोर्स का काम समय पर लोगों की समस्याएं हल करना होगा। इस क्रम में ममता ने कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को सडक़ों पर उतरकर जनहित से जुड़ी समस्याएं सुलझाने को कहा।

Home / Kolkata / हावड़ा की झुग्गी झोपड़ी में किस बात पर भड़कीं ममता बनर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो