script

सीएम ममता के करीबी आईपीएस ने खोला बड़ा राज

locationकोलकाताPublished: Jun 07, 2019 06:02:16 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

सारधा घोटाला: कोलकाता के पूर्व सीपी से ४ घंटे तक पूछताछ

kolkata

CM Mamata’s close IPS officer opened …


कोलकाता
लम्बे समय से सीबीआई से आंख चुराते फिर रहे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार आखिरकार कोलकाता स्थित जांच एजेंसी के दफ्तर सीजीओ कॉम्प्लेक्स शुक्रवार सुबह ११ पहुंचे। सीबीआई ने सारधा चिटफंड घोटाले के सबूत मिटाने के आरोपी कुमार से ४ घंटे तक गहन पूछताछ की। पूछताछ के दौरान राजीव कुमार के जवाब का वीडियो बनाया गया तथा उनका बयान रिकॉर्ड किया गया। माना जा रहा है कि कुमार ने कोई बड़ा राज खोला है। अब राजीव के बयान को उनके जूनियर आईपीएस अधिकारी अर्णव घोष के बयान से मिलान किया जाएगा। बयान में अंतर पाए जाने पर राजीव को दोबारा पूछताछ के सीबीआई तलब करेगी।
कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीआईडी के अतिरिक्त निदेशक राजीव कुमार को १० जुलाई तक गिरफ्तारी और किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से राहत दी है। हाईकोर्ट की अवकाशकालीन पीठ ने कुमार को अपना पासपोर्ट जमा करने को कहा था।
जवाब से संतुष्ट नहीं जांच एजेंसी
सूत्रों के मुताबिक सारधा चिटफंड कंपनी प्रमुख सुदीप्त सेन के पेन ड्राइव , लाल डायरी व उनकी सहयोगी देवयानी मुखोपाध्याय के लैपटॉप के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब से सीबीआई संतुष्ट नहीं है। २०१३ में सारधा चिटफंड घोटाले के सामने आने पर राज्य सरकार ने जांच के लिए राजीव कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था। राजीव कुमार ने सुदीप्त सेन के दफ्तर के पेन ड्राइव, महत्वपूर्ण दस्तावेज, एक डायरी और देवयानी मुखोपाध्याय का लैपटॉप जब्त किया था। केन्द्र के हस्तक्षेप के बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौैंपी गई। आरोप है कि एसआईटी ने जब्त महत्वपूर्ण दस्तावेजों को सीबीआई को नहीं सौंपा है। माना जा रहा है कि प्रभावशाली व्यक्तियों को बचाने के लिए इन दस्तावेजों को नष्ट किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो