scriptमायापुर में भगवान का दर्शन करेंगी ममता बनर्जी | CM Mamata visits Mayapur Temple | Patrika News

मायापुर में भगवान का दर्शन करेंगी ममता बनर्जी

locationकोलकाताPublished: Feb 09, 2018 06:31:27 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 12 फरवरी को नदिया जिले के दौरे पर जा रही हैं।

kolkata

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को उत्तर बंगाल के दौरे से लौटने के बाद अब नदिया जिले का रुख करने जा रही हैं। इसे लेकर प्रशासनिक स्तर की तैयारियां तेज हो गई हैं। 12 फरवरी (सोमवार) से शुरू होने वाले दो दिवसीय दौरे के क्रम में ममता मायापुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस्कॉन मंदिर के दर्शन करेंगी, कृष्णनगर में प्रशासनिक बैठक तथा राजनीतिक जनसभा करेंगी।
प्रशासनिक बैठक-

राज्य सचिवालय नवान्न के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री गत वर्ष मई महीने में नदिया जिले की प्रशासनिक बैठक में पारित प्रस्तावों पर हुए काम की समीक्षा करेंगी। लम्बित योजनाओं की मौजूदा स्थिति की भी समीक्षा करेंगी और नए वित्त वर्ष के लिए योजनाओं की रूपरेखा पर चर्चा मुख्यमंत्री की यात्रा का प्रमुख एजेन्डा माना जा रहा है। राज्य प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार ममता 12 फरवरी को सड़क मार्ग से मायापुर पहुंचेंगी। कृष्णनगर सर्किट हाउस में जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ उनकी बैठक भी निर्धारित है। ममता की नजर ग्रामीण इलाके की समग्र विकास पर केंfद्रत है।
13 को कृष्णनगर में जनसभा

सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार 13 फरवरी मंगलवार को कृष्णनगर में एक जनसभा में उन्हें हिस्सा लेना है।

अल्फ्रेड फोर्ड से मुलाकात संभव-

जिला प्रशासन के हवाले से सूत्रों ने बताया कि अमरीकी मोटर कम्पनी के मालिक हेनरी फोर्ड के पौत्र अल्फ्रेड फोर्ड इन दिनों मायापुर स्थित इस्कॉन मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के सिलसिले में आए हुए हैं। अल्फ्रेड ने ममता से मिलने की इच्छा जाहिर करते हुए सचिवालय नवान्न को पत्र भी लिखा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अपने मायापुर प्रवास के दौरान अल्फ्रेड से मुलाकात कर जिले में निवेश की संभावित उम्मीदों पर प्रकाश भी डाल सकती हैं। राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की घोषणा से पहले वह राज्य की ग्रामीण विकास को और गति प्रदान करने के प्रयास में लगी हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो