scriptकोलकाता-आसनसोल के बीच सीएनजी-डीजल बस सेवा शुरू | CNG-Diesel bus service started between Kolkata-Asansol | Patrika News

कोलकाता-आसनसोल के बीच सीएनजी-डीजल बस सेवा शुरू

locationकोलकाताPublished: Aug 19, 2021 12:29:25 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने किया उद्घाटन

परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम डीजल-सीएनजी किट वाली बस को चलाकर उद्घाटन करते हुए।

परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम डीजल-सीएनजी किट वाली बस को चलाकर उद्घाटन करते हुए।

कोलकाता. राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने बुधवार को कोलकाता के कस्बा स्थित परिवहन भवन प्रांगण में सीएनजी और डीजल से चलने वाली पहली बस का उद्घाटन किया। दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम की बस सेवा कोलकाता से आसनसोल के बीच संचालित की जाएगी।
परिवहन मंत्री हकीम ने बताया कि लंबे रूट में सीएनजी चालित बस सेवा में समस्या होने की संभावना को ध्यान में रखकर बस में डीजल की किट भी है।
फिलहाल इस सेवा को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर संचालित किया जाएगा। जिसके सफल होने पर आने वाले दिनों में लंबे रूट में चलने वाली दूसरी बसों को भी सीएनजी-डीजल संचालित बनाया जा सकता है। ऐसा होने पर केन्द्र सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमत जितना भी बढ़ाएगी इसका असर राज्य के परिवहन पर नहीं पड़ेगा। जानकारी के अनुसार वायु प्रदूषण और बसों की परिचालन लागत कम करने के लिए पश्चिम बंगाल परिवहन निगम ने कोलकाता में सीएनजी बस शुरू की। राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने इसका उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि अब इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं ताकि कोलकाता हरा-भरा और साफ-सुथरा हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो