scriptकोच व तैराक स्वीमिंग पूल में डूबे | Coach and swimmer immersed in swimming pool | Patrika News

कोच व तैराक स्वीमिंग पूल में डूबे

locationकोलकाताPublished: Aug 12, 2017 05:02:00 am

कोच और और राष्ट्रीय स्तर के तैराक काजल दत्त (67) शुक्रवार सुबह कॉलेज स्क्वायर स्वीमिंग पूल में डूब गए

swimming pool

swimming pool

कोलकाता. कोच और और राष्ट्रीय स्तर के तैराक काजल दत्त (67) शुक्रवार सुबह कॉलेज स्क्वायर स्वीमिंग पूल में डूब गए। बहूबाजार व्यायाम समिति क्लब से जुड़े दत्त रोजाना की तरह सुबह ७ बजे बच्चों को तैराकी सिखाने पूल में उतरे। लगभग २ घंटे बाद भी जब वे बाहर नहीं निकले तब क्लब के लोगों ने उनकी तलाश शुरू की। घंटों तलाशने के बाद उनका कुछ पता नहीं चला।क्लब ने अम्हस्र्ट स्ट्रीट थाने में सूचना दी गई। पुलिस ने पेशेवर गोताखोरों को काजल की तलाशी के लिए उतारा, पर उनका कहीं पता नहीं चला।


हृदयघात होने की आंशका
क्लब सदस्य प्रभात प्रसाद ने बताया कि काजल दो क्लबों के बच्चों को तैराकी सिखाते थे। अंदेशा है कि पानी के अंदर उन्हें हृदयघात हुआ। क्लब के लोग उन्हें लाइफसेवर के नाम से भी पुकारते थे।

दूसरों को बचाने वाला डूबा
क्लब के लोगों ने बताया कि सियालदह बैठकखाना निवासी काजल दत्त पिछले ५० सालों से यहां लोगों को तैराकी सिखा रहे थे। उन्होंने कई बार लोगों को डूबने से बचाया था। उनके घर में बहन और परिजन हैं।

तैराक के नीचे फंसे होने की आशंका
बहूबाजार व्यायाम समिति के लोगों ने बताया कि कॉलेज स्क्वायर स्वीमिंग पूल की लम्बाई १०० मी व चौड़ाई १०० मीटर है। कुल १० हजार वर्ग मीटर के क्षेत्रफल में यह स्वीमिंग पूल है। पूल में कई रैम्प बनाए गए हैं। इन रैम्प पर तय आयु वाले तैराकी सीखते हैं। लोगों की आशंका है कि तैराक काजल दत्त रैम्प के नीचे कहीं फंस गए हैं।

हेदुआ पार्क स्वीमिंग पूल में डूबी थी छात्रा
हेदुआ पार्क स्वीमिंग पूल में गतवर्ष ३१ मई को तैराकी सीखने गई युवती की जान चली गई। युवती का नाम संगीता दास (22) था। वह गिरीश पार्क थाना क्षेत्र के रामतनु लेन की रहने वाली थी। संगीता कलकत्ता विश्वविद्यालय की छात्रा थी। वह पिछले 15 दिनों से तैराकी सीख रही थी। आजाद हिन्द बाग महिला समिति के प्रशिक्षकों को दोषी ठहराते हुए उसके परिजनों ने बड़तल्ला थाने में मामला दर्ज कराया था।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो