scriptकोयला तस्करी कांड : ममता सरकार के कानून मंत्री को ईडी ने भेजा दोबारा समन, 23 सितम्बर को किया तलब | Coal scam: ED again summoned the law minister of Mamata government | Patrika News

कोयला तस्करी कांड : ममता सरकार के कानून मंत्री को ईडी ने भेजा दोबारा समन, 23 सितम्बर को किया तलब

locationकोलकाताPublished: Sep 15, 2021 12:19:06 am

केन्द्रीय जांच एजेन्सी की ओर से मलय घटक मंगलवार को दिल्ली तलब किया गया था, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए…

कोयला तस्करी कांड : ममता सरकार के कानून मंत्री को ईडी ने भेजा दोबारा समन, 23 सितम्बर को किया तलब

कोयला तस्करी कांड : ममता सरकार के कानून मंत्री को ईडी ने भेजा दोबारा समन, 23 सितम्बर को किया तलब

कोलकाता.
प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए ममता बनर्जी सरकार के कानून मंत्री मलय घटक को दोबारा समन जारी कर 23 सितम्बर को पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया है। केन्द्रीय जांच एजेन्सी की ओर से मलय घटक मंगलवार को दिल्ली तलब किया गया था, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए। मलय घटक ने अपने वकील दिवाकर कुंडू को ईडी कार्यालय भेजा था। उनके वकील ने ईडी अधिकारियों से कुछ दिन का समय मांगा है। मलय घटक ने मीडिया को बताया कि उन्हें 10 सितंबर को नोटिस मिला था। 11 और 12 सितम्बर को छुट्टी थी। 13 सितम्बर को कैबिनेट की बैठक थी। इस कारण सभी दस्तावेज तैयार कर पाना संभव नहीं हुआ, इसलिए उन्होंने कुछ दिनों की मोहलत मांगी। इसके बाद शाम में ईडी की ओर से उन्हें दुबारा समन जारी किया गया।
ईडी के सूत्रों के मुताबिक, जांचकर्ताओं ने कोयला घोटाले की जांच में एक से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है। उनसे जानकारी जुटाई जा रही है। उनके बयान रिकॉर्ड किए गए हैं। उनके बयानों में मंत्री मलय घटक का नाम आया है। इसके बाद जांचकर्ताओं ने मंत्री मलय घटक को तलब किया है। इससे पहले 6 सितम्बर को ईडी ने मामले में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से दिल्ली में पूछताछ की थी। अभिषेक बनर्जी को फिर 21 सितम्बर को तलब किया गया है। अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी को ईडी ने एक सितम्बर को तलब किया था, लेकिन वे हाजिर नहीं हुई थीं। कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए उन्होंने ईडी अधिकारियों से कोलकाता में पूछताछ करने की अपील की है। ईडी के अलावा सीबीआइ कोयला घोटाले की भी जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो