scriptकोयला तस्करी कांड: ज्ञानवंत सिंह समेत सात आईपीएस अधिकारियों से होगी पूछताछ, ईडी ने भेजा नोटिस | Coal smuggling case: ED sent notice to 7 IPS officers | Patrika News

कोयला तस्करी कांड: ज्ञानवंत सिंह समेत सात आईपीएस अधिकारियों से होगी पूछताछ, ईडी ने भेजा नोटिस

locationकोलकाताPublished: Jul 09, 2021 12:13:51 am

सभी को नोटिस जारी कर 26 जुलाई से 8 अगस्त के बीच अलग-अलग दिन जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होना का निर्देश दिए गया है…

कोयला तस्करी कांड: ज्ञानवंत सिंह समेत सात आईपीएस अधिकारियों से होगी पूछताछ, ईडी ने भेजा नोटिस

कोयला तस्करी कांड: ज्ञानवंत सिंह समेत सात आईपीएस अधिकारियों से होगी पूछताछ, ईडी ने भेजा नोटिस

कोलकाता
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध कोयला खनन व तस्करी मामले में पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल कैडर के सात आईपीएस अधिकारियों को तलब किया है। इन सभी को नोटिस जारी कर 26 जुलाई से 8 अगस्त के बीच अलग-अलग दिन जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होना का निर्देश दिए गया है। कहा गया है कि अगर कोई हाजिर नहीं हो सकता तो वर्चुअल ढंग से पूछताछ के लिए पेश हो। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि जांच में कई नए तथ्य मिले हैं। उनकी सत्यता की जांच के लिए उक्त आईपीएस अधिकारीयों से पूछताछ जरुरी है।

इन आईपीएस अधिकारियों से होगी पूछताछ
ईडी सुत्रों का अनुसार आईपीए ज्ञानवंत सिंह, कोटेश्वर राव, सिल्वा मुर्गान, श्याम सिंह, राजीव मिश्रा, तथागत बसु और सुकेश जैन को पूछताछ के लिए तलब किया गया है।
—-
किसको किस दिन बुलाया गाया
आईपीएस कोटेश्वर राव से 26 जुलाई को, सिल्वा मुरुगन से 26 जुलाई को, श्याम सिंह को 30 जुलाई को, राजीव मिश्रा को 2 अगस्त को, सुकेश जैन को 4 अगस्त को, ज्ञानवंत सिंह को 5 अगस्त को तथा तथागत बसु को 8 अगस्त को पूछताछ के लिए हाजिर होने का कहा गया है।

अभिषेक बनर्जी की पत्नी से की जा चुकी है पूछताछ
इस मामले में ममता बनर्जी के भतीजे व सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी और उनके रिश्तेदारों से पूछताछ हो चुकी है। विधानसभा चुनाव के पहले कोयला और मवेशी तस्वरी का मुद्दा काफी उछला था। इसे लेकर भाजपा लगातार अभिषेक बनर्जी पर निशाना साधते रही है।

ईडी ने अभिषेक के करीबी की संपत्ति की थी अटैच
ईडी ने कोलकाता में अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा और उसके भाई विकास मिश्रा की 6 करोड़ की संपत्ति अटैच की थी। सूत्रों के मुताबिक ई़डी इससे पहले भी 165 करोड़ की संपत्ति अटैच कर चुकी है। विकास मिश्रा और अशोक मिश्रा को ईडी गिरफ्तार कर चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो