scriptबंगाल में रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर भड़की हिंसा, मारपीट, तोड़फोड़, आगजनी… | Communal Violence on Ramnavmi in Bengal | Patrika News

बंगाल में रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर भड़की हिंसा, मारपीट, तोड़फोड़, आगजनी…

locationकोलकाताPublished: Apr 16, 2019 10:36:57 pm

पिछले साल भी रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर जिले के रानीगंज इलाके में हिंसा भडक़ी थी

kolkata west bengal

बंगाल में रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर भड़की हिंसा, मारपीट, तोड़फोड़, आगजनी…

कोलकाता

पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले में रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर हिंसा भड़क उठी है। विश्व हिन्दू परिषद की ओर से आयोजित रामनवमी की शोभायात्रा सोमवार शाम जब कुल्टी थाना क्षेत्र के बराकर बाजार इलाके के मुस्लिम बहुल इलाके से गुजर रही थी, कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। मारपीट, तोडफ़ोड़ और आगजनी शुरू हो गई। देखते ही देखते पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। हालत को बेकाबू होते देख रैफ के जवानों को उतारा गया। पुलिस एवं रैफ के जवानों की कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति काबू में आई। जिला पुलिस के अधिकारियों के अनुसार घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

पिछले साल भी रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर जिले के रानीगंज इलाके में हिंसा भडक़ी थी। एक जने की मौत हो गई थी। कुछ पुलिसकर्मियों के साथ बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए थे। पुलिस के एक अधिकारी का हाथ बम से उड़ गया था।
घटना को लेकर मंगलवार को भी इलाके में तनाव का माहौल दिखा। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस और रैफ के जवान तैनात किए गए हैं। आसनसोल -दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त लक्ष्मी नारायण मीणा ने बताया कि वारदात के संबंध में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। हिंसा में 3 लोग घायल हुए हैं। 2 गाडिय़ों में आग लगाई गई है। स्थिति नियंत्रण में है। वारदात के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। विस्तृत जांच जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो