कांग्रेस और भाकपा (माले) ने की शाह की निन्दा

कांग्रेस और भाकपा (माले) ने की शाह की निन्दा

Prabhat Kumar Gupta | Publish: Aug, 11 2018 10:35:50 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

कांग्रेस और भाकपा (माले)ने शनिवार को धर्मतल्ला स्थित मेयो रोड पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के भाषण की निन्दा की है।

कांग्रेस और भाकपा (माले) ने की शाह की निन्दा

-कहा, बंगाल में साम्प्रदायिकता फैलाने का कर रहे प्रयास
कोलकाता.

कांग्रेस और भाकपा (माले)ने शनिवार को धर्मतल्ला स्थित मेयो रोड पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के भाषण की निन्दा की है। कांग्रेस ने जहां शाह पर राज्य के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है वहीं भाकपा माले ने और साम्प्रदायिकता हिंसा फैलाने व विभाजन की राजनीति करने का आरोप लगाया है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि शाह ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना स्वामी विवेकानन्द से कर महापुरुषों का अपमान किया है। कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि करीब ४५ मिनट के भाषण में शाह एनआरसी पर लोगों से हामी भरवाते रहे, पर एक बार यह नहीं पूछा कि कितने लोगों के बैंक खाते में १५-१५ लाख रुपए जमा हुए? महंगार्ई के मुद्दे पर क्यों नहीं पूछा? भ्रष्टाचार की बात की पर नीरव मोदी, ललित मोदी, मेहुल चोकसी पर कुछ नहीं कहा। ऐसा कर भाजपा अध्यक्ष ने बंगाल के लोगों को गुमराह किया।

दूसरी ओर,

भाकपा (माले) ने पश्चिम बंगाल में साम्प्रदायिक हिंसा फैलाने का प्रयास करने तथा विभाजन की राजनीति को बढ़ावा देने का शाह पर आरोप लगाया। माले नेता पार्थ घोष ने कहा कि शाह कोलकाता के लोगों को यह कहना उचित नहीं समझे कि साल में दो करोड़ बेरोजगारों को नौकरियां देने, विदेशों से कालाधन वापस लाने और विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, ललित मोदी जैसे भगोड़े को कब भारत लाया जाएगा। मॉब लिंचिंग के नाम पर अल्पसंख्यकों की हत्या पर मुंह बंद रखा। भाजपा अध्यक्ष अपनी आवाज से राजनीतिक दलों को दबाना चाह रहे हैं। राज्य की जनता मजबूती के साथ भाजपा अध्यक्ष की अवसरवादी राजनीति का विरोध करेगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ प्रदर्शन किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned