बंगाल में पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यवृद्धि पर मुखर हुए कांग्रेस-वामपंथी

पेट्रोलियम पदार्थों के अप्रत्याशित मूल्यवृद्धि के खिलाफ सोमवार को प्रदेश कांग्रेस और वाम दलों के आह्वान पर कोलकाता सहित राज्य के समस्त जिलों में कांग्रेस और वामपंथी नेता एवं कार्यकर्ता सड़कों पर उतर केंद्र सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया।

By: Prabhat Kumar Gupta

Published: 29 Jun 2020, 09:47 PM IST

कोलकाता.
पेट्रोलियम पदार्थों के अप्रत्याशित मूल्यवृद्धि के खिलाफ सोमवार को प्रदेश कांग्रेस और वाम दलों के आह्वान पर कोलकाता सहित राज्य के समस्त जिलों में कांग्रेस और वामपंथी नेता एवं कार्यकर्ता सड़कों पर उतर केंद्र सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया। कोलकाता के रेड रोड (इंदिरा गांधी सरणी) पर आयोजित प्रदर्शन में एक तरफ जहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्र, राज्यसभा सांसद प्रो. प्रदीप भट्टाचार्य, महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती सहित अन्य नेता तथा दूसरी ओर, वाममोर्चा चेयरमैन विमान बोस, माकपा राज्य सचिव डॉ. सूर्यकांत मिश्र, पूर्व सांसद मोहम्मद सलीम, वाममोर्चा विधायक दल के नेता डॉ. सुजन चक्रवर्ती सहित वाममोर्चा में शामिल दलों के प्रादेशिक नेता अपने कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हुए। महामारी के दौरान स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को मानते हुए करीब 45 मिनट तक प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी नेता और कार्यकर्ता पार्टी का झंडा तथा केंद्र विरोधी नारे लिखे तफ्तियों के साथ शामिल हुए। कोलकाता के अलावा जिलों में भी प्रदर्शन किए गए।

विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान और पूर्व मंत्री सुदर्शन रायचौधरी, पूर्व सांसद रूपचंद पाल के नेतृत्व में हुगली जिले के श्रीरामपुर में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पुरुलिया में कांग्रेस विधायक नेपाल महतो और विधायक सुदीप मुखर्जी के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी कलक्टर के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किए।
बहरमपुर में अभिनव प्रदर्शनः
मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर में लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी और विधायक मनोज चक्रवर्ती के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल की शवयात्रा निकाल कर अभिनव प्रदर्शन किया।इस अवसर पर अधीर ने कहा कि देश में आर्थिक हाहाकार के लिए केंद्र की भाजपा सरकार दोषी है। पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यवृद्धि को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार पर प्रहार किया।

Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned