scriptकांग्रेस ने मांगा मोदी व शाह से इस्तीफा | Congress demands resignation from Modi and Shah | Patrika News

कांग्रेस ने मांगा मोदी व शाह से इस्तीफा

locationकोलकाताPublished: Oct 10, 2017 05:21:13 am

कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कम्पनी टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड का टर्व ओवर १६ हजार गुना बढऩे पर सवाल

Gaurav gogoi

कोलकाता. कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कम्पनी टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड का टर्व ओवर १६ हजार गुना बढऩे पर सवाल उठाया है। पार्टी ने मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष शाह से इस्तीफे की मांग की है।


पार्टी के सांसद गौरव गोगोई ने सोमवार को पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में गत वर्ष नोटबंदी से रिजर्व बैंक, किसान या आम आदमी को कुछ नहीं मिला, पर शाह के पुत्र का व्यवसाय दिन दूना रात चौगुना बढ़ा। उन्होंने कहा कि मामले ने प्रधानमंत्री मोदी की नैतिकता को कसौटी पर ला दिया है। अब इस पर निर्णय प्रधानमंत्री को ही लेना है कि वे इसे नजरंदाज करेंगे या मामले की जांच का निर्देश देंगे।


कांग्रेस सांसद गोगोई ने कहा कि मोदी के उक्त बयान ‘ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा’ और काले धन लाकर देश के हर नागरिक के बैंक खाते में १५ लाख रुपए जमा कराने जैसे वादों की हवा निकल गई है। गोगोई ने सवाल उठाया कि जब देश की अर्थ व्यवस्था धीमी चल रही है और जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) की दर तेजी से घट रही है। ऐसे समय में शाह के पुत्र की कम्पनी का कारोबार काफी बढ़ा है।


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस मामले में चौकीदार थे या भागीदार, जनता यह जानना चाह रही है। इधर, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने सोमवार को विस परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि भ्रष्टाचारमुक्त भारत और स्वच्छ भारत की बात करने वाले प्रधानमंत्री मोदी को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने केंद्र से निष्पक्ष जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि जांच में निर्दोष साबित होने तक प्रधानमंत्री को संवैधानिक पदों से अलग रहना चाहिए।

विनीत बने केपीटी चेयरमैन
१९९३ बैच के आईआरएसईई अफसर विनीत कुमार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (केपीटी) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। विनीत ने ०९ अक्टूबर को पदभार ग्रहण किया। इससे पहले वे मुंबई रेलवे विकास कार्पोरेशन लिमिटेड के चीफ इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के रूप में कार्यरत थे।


दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीई (इलेक्ट्रिकल) के साथ-साथ पुणे के सिम्बोसिस इंस्टीट्यूट से मार्केटिंग में पीजीडीबीए कर चुके विनीत सिंगापुर और मलेशिया में आईसीएलफ मैनेजमेंट के ट्रेनिंग प्रोग्राम में भी भाग ले चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो