scriptWest Bengal: मुर्शिदाबाद जिले में रेलवे स्टेशनों पर आग लगाने पर अधीर ने क्या कहा | Congress Leader in Lok Sabha criticised violence in West Bengal | Patrika News

West Bengal: मुर्शिदाबाद जिले में रेलवे स्टेशनों पर आग लगाने पर अधीर ने क्या कहा

locationकोलकाताPublished: Dec 14, 2019 09:39:20 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता तथा मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में रेलवे स्टेशनों में आग लगाने की तीव्र निन्दा की है।

West Bengal: मुर्शिदाबाद जिले में रेलवे स्टेशनों पर आग लगाने पर अधीर ने क्या कहा

West Bengal: मुर्शिदाबाद जिले में रेलवे स्टेशनों पर आग लगाने पर अधीर ने क्या कहा

कोलकाता.
लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता तथा मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में रेलवे स्टेशनों में आग लगाने की तीव्र निन्दा करते हुए कहा कि मुर्शिदाबाद जिले के कई स्टेशनों में आग लगाने से समस्या का समाधान नहीं होगा। उन्होंने जिले के लोगों को संयम बरतने की नसीहत देते हुए कहा कि अल्पसंख्यक बहुल इस जिले का एक भी नागरिक को बाहर नहीं किया जा सकता।
बहरमपुर में शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत में अधीर ने कहा कि संसद में पारित नागरिकता संशोधन विधेयक के कानून बनने के उपरांत बांग्लादेश से जो लोग भारत में प्रवेश करेंगे, उनमें से गैर मुस्लिमों को केंद्र सरकार खातिरदारी करेगी। इस कानून के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी है। इसके लिए अदालत है। यह गैरकानूनी है। हिंसा में शामिल लोगों के संदर्भ में अधीर ने कहा कि वे कभी इस तरह के भ्रम में नहीं पड़ें कि भाजपा और केंद्रीय सरकार सभी मुसलमानों को भगा देगी। इस तरह के अफवाह फैलाए जा रहे हैं ताकि लोगों में भ्रम की स्थिति बनी रहे।
अधीर का मानना है कि ऐसे अफवाहों पर ध्यान देने तथा हिंसा को बढ़ावा देने पर आखिरकार इसका लाभ भाजपा को मिलेगी। हिन्दू-मुस्लिम सभी मिलकर देश का गठन किए हैं। हम सभी मिलकर देश की रक्षा करेंगे। इससे भयभीत और आतंकित नहीं होने का उन्होंने लोगों से आग्रह किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो