scriptकांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, तंवर तथा जद यू के वर्मा तृणमूल में शामिल | Congress leaders Kirti Azad, Tanwar and Verma joined Trinamool | Patrika News

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, तंवर तथा जद यू के वर्मा तृणमूल में शामिल

locationकोलकाताPublished: Nov 23, 2021 11:35:02 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, कांग्रेस की हरियाणा इकाई के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर तथा जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीनों नेताओं का पार्टी में स्वागत किया।

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, तंवर तथा जद यू के वर्मा तृणमूल में शामिल

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, तंवर तथा जद यू के वर्मा तृणमूल में शामिल

कुनबा बढ़ा: आजाद बोले, देश में ममता जैसे व्यक्तित्व की जरूरत
तृणमूल प्रमुख ही विपक्ष की सबसे बड़ी नेता: तंवर
कोलकाता/नई दिल्ली. कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, कांग्रेस की हरियाणा इकाई के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर तथा जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीनों नेताओं का पार्टी में स्वागत किया। दिल्ली में इस दौरान ममता के साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी उपस्थित थे। टीएमसी में शामिल होने के बाद आजाद ने कहा कि मैं ममता बनर्जी के नेतृत्व में काम करूंगा। मैं जमीन पर काम शुरू करूंगा। भाजपा की राजनीति विभाजनकारी है और हम इसका मुकाबला करेंगे। आज ममता बनर्जी जैसे व्यक्तित्व की देश को जरूरत है, जो इसे सही दिशा दिखा सकती हैं।
तंवर ने कहा कि मौजूदा समय में ममता बनर्जी ही विपक्ष की सबसे बड़ी नेता हैं और उनके नेतृत्व में ही भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर लड़ाई लड़ी जा सकती है। उन्होंने टीएमसी प्रमुख को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताया। उन्होंने कहा कि आज एक ही नेता है जो भाजपा को हरा सकता है। बंगाल में ममता बनर्जी ने उन्हें हराया है।

मजबूत विपक्ष का होना जरूरी: वर्मा
पवन वर्मा ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक हालात और ममता बनर्जी में सामथ्र्य को देखते हुए मैंने तृणमूल का दामन थामा है। जेडीयू छोडऩे के बाद काफी गहराई में जाने के बाद मुझे आज की राजनीतिक परिस्थिति को देखते हुए ऐसा लगता है कि किसी भी लोकतंत्र में एक मजबूत विपक्ष का होना जरूरी है। सरकार को लोकतांत्रिक ढंग से चुनौती देना जरूरी है। मैं उम्मीद करता हूं कि साल 2024 में ममता बनर्जी चुनाव जीतकर दिल्ली में होंगी।

हरियाणा दूर नहीं है: ममता
ममता बनर्जी ने कहा कि तंवर जितनी जल्दी मुझे हरियाणा बुलाएंगे उतनी जल्दी मैं जाऊंगी। हरियाणा दूर नहीं है, मेरे घर के नज़दीक है। राज्य के बिना केंद्र आगे नहीं बढ़ सकता, केंद्र को राज्य को साथ लेकर ही चलना होगा। ममता ने तंवर के समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि आपलोग तंवर के साथ मिलकर अभी से काम शुरू कर सकते हैं। आप लोग मिलजुलकर काम करिए।

आज मोदी से मुलाकात संभव
ममता के पीएम नरेन्द्र मोदी से बुधवार को मिलने की संभावना है। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि ममता भाजपा के बागी सांसद वरुण गांधी से भी मुलाकात कर सकती हैं। वरुण के तृणमूल में शामिल होने की अटकलें भी जारी हैं।

कुलकर्णी और जावेद अख्तर से मुलाकात
लेखक व स्तंभकार सुधींद्र कुलकर्णी और गीतकार जावेद अख्तर ने ममता बनर्जी व टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की। ममता ने दोनों जनों से करीब एक घण्टे बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने मौजूदा सामाजिक और राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। इस मुलाकात के बाद कयास लग रहे हैं कि क्या दोनों जने तृणमूल में शामिल हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि टीएमसी में शामिल होने वाले नेताओं की सूची लंबी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो