बंगाल के बुद्धिजीवियों से मिलेंगे राहुल गांधी

बंगाल के बुद्धिजीवियों से मिलेंगे राहुल गांधी

Prabhat Kumar Gupta | Publish: Jul, 13 2018 10:10:21 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

पश्चिम बंगाल में घटते जनाधार को बचाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोर्चा संभालने वाले हैं।

 

- सूची तैयार करने में जुटी प्रदेश कांग्रेस
कोलकाता.

पश्चिम बंगाल में घटते जनाधार को बचाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोर्चा संभालने वाले हैं। लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य के बुद्धिजीवी वर्ग के साथ मुलाकात की योजना में है। पार्टी आलाकमान ने इस संदर्भ में प्रदेश कांग्रेस को 12 सूत्री निर्देश भेजे हैं। प्रदेश कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि आलाकमान का स्पष्ट निर्देश है कि बुद्धिजीवी वर्ग के करीब पहुंचा जाए। पार्टी ने यह भी कहा है कि एेसे लोग जो कांग्रेस के सदस्य या शुभचिंतक नहीं हैं पर समाज में प्रभावशाली माने जाते हैं, उनका सूची तैयार की जाए। प्रदेश कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि आलाकमान ने कलाकार, साहित्यकार, कवि, चर्चित अधिवक्ता, विवि. के वाइस चांसलर, कॉलेजों के प्रिंसीपल, चेम्बर ऑफ कॉमर्स और श्रमिक संगठनों के अलावा विभिन्न मीडिया के वरिष्ठ संवाददाताओं के साथ प्रदेश नेतृत्व को सम्पर्क बढ़ाने की हिदायत दी है।

बन रही सूची-

सूत्रों ने बताया कि फिलहाल गांधी ने दिल्ली में बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों से संवाद स्थापित करना शुरू कर दिया है। इसी तर्ज पर पश्चिम बंगाल के बुद्धिजीवियों से भी वे मिलना चाह रहे हैं। पार्टी आलाकमान के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय ऐसे लोगों की सूची तैयार कर रहा है। इसे यथाशीघ्र दिल्ली भेजना है। आलाकमान ने ऐसे लोगों के साथ निरंतर सम्पर्क बढ़ाने की हिदायत दी है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अधीर रंजन चौधरी और विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने कवायद तेज कर दी है। माना जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव सांसद गौरव गोगोई के बंगाल के प्रभारी बनने के बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय की सक्रियता बढ़ गई है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी आलाकमान हर रोज किसी न किसी विषय पर विस्तृत रिपोर्ट तलब कर रहा है।

------

ममता ने एथलीट हिमा दास को दी बधाई

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अंडर-२० चैम्पियनशिप में 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता हिमा दास को बधाई दी है। शुक्रवार को ट्वीट कर ममता ने कहा कि भारतीय एथलीट हिमा की शानदार उपलब्धि से देश का मान बढ़ा है। प्रथम भारतीय जूनियर विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में ट्रेक इवेन्ट में हिमा की सफलता नई पीढ़ी के एथलीटों को प्रोत्साहित करेगी।

Ad Block is Banned