scriptकांग्रेस का बड़ा बयान, बंगाल में लगे राष्ट्रपति शासन | Congress's big statement, President's rule should be in Bengal | Patrika News

कांग्रेस का बड़ा बयान, बंगाल में लगे राष्ट्रपति शासन

locationकोलकाताPublished: Oct 11, 2019 07:49:01 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

West Bengal के मुर्शिदाबाद में संघ कार्यकर्ता, उनकी पत्नी और पुत्र की हत्या से राज्य की Politics गरमा गई है। लोकसभा में कांग्रेस नेता Adhir Ranjan Chaudhary ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था की हालत काफी खराब है

कांग्रेस का बड़ा बयान, बंगाल में लगे राष्ट्रपति शासन

कांग्रेस का बड़ा बयान, बंगाल में लगे राष्ट्रपति शासन

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में संघ कार्यकर्ता, उनकी पत्नी और पुत्र की हत्या से राज्य की राजनीति गरमा गई है। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था की हालत काफी खराब है। इस बीच फिल्मकार अपर्णा सेन ने तिहरे हत्याकांड पर शुक्रवार को प्रतिक्रिया जताते हुए इस घटना को भयावह बताया और कहा कि यह हमारे लिए शर्मनाक है। उन्होंने ममता बनर्जी से आग्रह किया कि वह सुनिश्चित करें कि अपराधियों को सजा मिले। दूसरी तरफ भाजपा ने राज्य में कानून-व्यवस्था के पूरी तरह चरमराने का आरोप लगाते हुए उसके बारे में सूचित करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से समय मांगा है। पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने यह जानकारी दी।

कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब-अधीर
अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है। अगर केंद्र चाहता है, और स्थिति ऐसी है, तो वे राष्ट्रपति शासन लगा सकते हैं, लेकिन राज्य में वे (बीजेपी) राष्ट्रपति शासन के लिए कहते हैं और दिल्ली में वे (बीजेपी-टीएमसी) एक-दूसरे के साथ मित्रतापूर्ण व्यवहार करते हैं।

अपराधियों के मिले सजा-फिल्मकार
अपर्णा ने ट्वीट में लिखा कि आरएसएस से जुड़े व्यक्ति, उनकी गर्भवती पत्नी और बच्चे की हमारे अपने पश्चिम बंगाल में हत्या कर दी गई। इस भयानक घटना का चाहे जो भी कारण हो हमें शर्म आनी चाहिए। कृपया सुनिश्चित करें कि अपराधियों को सजा मिले। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है कि वह राज्य के हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करे। अपर्णा ने ट्वीट किया कि राजनैतिक विचारधारा में मतभेद होने के बावजूद पश्चिम बंगाल के सभी नागरिकों की जिम्मेदारी आपके (ममता बनर्जी) ऊपर है। आप सबकी मुख्यमंत्री हैं।

तत्काल इस्तीफा दें ममता-विजयवर्गीय
पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रभारी विजयवर्गीय ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है और उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। विजयवर्गीय ने कहा कि हमने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से बंगाल में बदतर होती कानून-व्यवस्था से उन्हें अवगत कराने के लिए समय मांगा है। दिन-दहाड़े लोगों की हत्या की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि पिछले कुछ दिनों में बंगाल में आठ भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई।

आरोप निराधार-तृणमूल कांग्रेस
भाजपा सूत्रों के मुताबिक पार्टी राज्य में पिछले दो साल में मारे गए 80 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं के ब्यौरे के साथ एक ज्ञापन तैयार करेगी। इस पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा से भाजपा शासित राज्यों में बदतर होती कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखने की अपील की। टीएमसी के वरिष्ठ नेता तापस राय ने कहा कि बंगाल के खिलाफ निराधार आरोप लगाते वक्त, भाजपा को भाजपा-शासित राज्यों में पनप रही अराजकता की स्थिति पर ध्यान देने की कोशिश करनी चाहिए। उन राज्यों में अल्पसंख्यकों एवं दलितों को कैसे निशाना बनाया जा रहा है यह कोई राज नहीं है।

राजनीतिक रंग लिया
तिहरे हत्याकांड ने राजनीतिक रंग ले लिया है, भाजपा तथा बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस घटना को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधा। वहीं आरएसएस ने दावा किया कि शिक्षक उसका समर्थक था। धनखड़ ने कहा कि घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है और इस चूक के लिए राज्य सरकार की आलोचना की। शिक्षक बंधु प्रकाश पाल (35), उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी और आठ वर्षीय बेटे अंगन के शव गत मंगलवार को मुर्शिदाबाद के जियागंज में उनके घर में रक्तरंजित अवस्था में मिले थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो