scriptबंगाल में तृणमूल से गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस | Congress will not tie up with Trinamul Congress in Bengal | Patrika News

बंगाल में तृणमूल से गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस

locationकोलकाताPublished: Feb 09, 2019 08:10:20 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

लोकसभा चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच समझौते की उम्मीदों पर शनिवार को पानी फिर गया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा व विधायक दल के नेता अब्दुल मन्नान ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि राज्य में पार्टी के हर स्तर के नेता और कार्यकर्ता चुनाव में तृणमूल के साथ जाने के पक्ष में नहीं हैं।

kolkata west bengal

बंगाल में तृणमूल से गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस

– दिल्ली में राहुल गांधी संग बैठक के बाद बोले सोमेन मित्रा
नई दिल्ली.

लोकसभा चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच समझौते की उम्मीदों पर शनिवार को पानी फिर गया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा व विधायक दल के नेता अब्दुल मन्नान ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि राज्य में पार्टी के हर स्तर के नेता और कार्यकर्ता चुनाव में तृणमूल के साथ जाने के पक्ष में नहीं हैं। बैठक के बाद मित्रा ने पत्रिका को फोन पर बताया कि हम में से कोई भी तृणमूल के साथ गठबंधन नहीं चाहता है। इस पर राहुल ने उन्हें कहा कि अगर गरिमा के साथ गठबंधन होता है तो वहां गठबंधन करेंगे, अन्यथा नहीं। तृणमूल के साथ गठबंधन नहीं होगा, यह हमारा अंतिम निर्णय है। मित्रा ने बताया कि उन्होंने राहुल को इस बात से अवगत कराया कि तृणमूल कांग्रेस प्रदेश में किस कदर कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रही है। फिर से यदि तृणमूल से समझौता होता है तो और नुकसान होगा। मित्रा की दलील को पार्टी आलाकमान ने परोक्ष रूप से मान लिया है। यही नहीं लोकसभा चुनाव में वाम दलों के साथ समझौता होगा या नहीं निर्णय नहीं लिया है। इस पर सोमेन ने कहा कि वाम दलों के मुद्दे पर और चर्चा की आवश्यकता है।
माकपा-कांग्रेस में बातचीत की संभावना
इधर, तृणमूल कांग्रेस और भाजपा की चुनौती से निपटने के लिए माकपा कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लडऩे को तैयार है। कांग्रेस और माकपा पश्चिम बंगाल में चुनावी तैयारियों पर जल्द किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि दोनों दलों के बीच शीघ्र बातचीत होने की संभावना है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने गत रविवार को कोलकाता में कहा था कि हम पश्चिम बंगाल में गैर तृणमूल और गैर भाजपा गठबंधन को तैयार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो