परंपरा के विपरित बेटा ढूंढ रहा मां के लिए दुल्हा

परंपरा के विपरित बेटा ढूंढ रहा मां के लिए दुल्हा

परंपरा के विपरित बेटा ढूंढ रहा मां के लिए दुल्हा

- फेसबुक के माध्यम से चलाया अभियान

- दुल्हा कैसा हो इसका भी किया खुलासा
हावड़ा .

समाज में माता-पिता अक्सर अपने बेटा व बेटी के लिए दुल्हा-दुल्हन खोजते हैं। यह परंपरा सदियों से चली आ रही है। इसके विपरित एक बेटा अपने पिता के निधन के बाद मां को खुशी देने के लिए उनके लिए दुल्हे की तलाश कर रहा है। वह फेसबुक के माध्यम से दुल्हे की तलाश कर रहा है। हुगली जिले के चंदननगर निवासी बेटा गौरव अधिकारी अपनी मां की खुशी के लिए उसकी शादी करवाने के लिए फेसबुक के माध्यम से अच्छे दुल्हे की तलाश कर रहा है। उसने लिखा है कि मेरी मां का नाम दोला अधिकारी है और उम्र 45 साल है। उसने यह भी लिखा है कि दुल्हा कैसा होना चाहिए। उसके पास जमीन या संपत्ति नहीं हो तो भी चलेगा। वह खुद कमाने वाला हो। उसका व्यवहार अच्छा हो। जो उसकी मां को खुश रख सके।

---

निभाना चाहती हूं अपना फर्ज

गौरव ने कहा कि अपनी मां के लिए उसे ऐसे ही दुल्हे की तलाश है। जो उसकी मां को हमेशा खुश रख सके और उसका ख्याल कर सके। गौरव के पिता का निधन 2014 में हो गया था। गौरव का कहना है कि कभी-कभी काम के सिलसिले में घर से बाहर रहता है। ऐसे में उसकी मां अकेली हो जाती है। उसका ख्याल मैं नहीं रख पाता हूं। मैं चाहता हूं कि उनका जीवनसाथी ऐसा हो जो उन्हें हमेशा खुश रख सके। एक तरफ मैं बेटे का फर्ज निभा रहा हूं। दूसरी ओर अपनी मां की शादी कराकर एक जिम्मेदार अभिभावक का भी फर्ज निभाना चाहता हूं।

---

कोई क्या कहेगा इसकी परवाह नहीं

गौरव ने कहा कि मुझे इस बात की जरा सी भी परवाह नहीं है कि लोग क्या कहेंगे। उसका मुख्य सपना है कि वह मां की शादी कराकर उसे खुश देखना चाहता है।

Nirmal Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned